×

किड्जी: एनुअल डे में नन्हें-मुन्नों ने दिया ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत' का संदेश

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘स्‍वच्‍छ भारत मिशन’ की मुहिम में बड़ों के साथ-साथ नन्‍हें मुन्‍ने भी जुड़ गए हैं। कुछ ऐसा ही नजारा अंतर्राष्‍ट्रीय बौद्ध शोध संस्‍थान में रविवार को नजर आया। मौका था किड्जी विशाल खंड ब्रांच द्वारा अयोजित एनुअल डे का।

Manali Rastogi
Published on: 27 Nov 2018 10:19 AM GMT
किड्जी: एनुअल डे में नन्हें-मुन्नों ने दिया ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का संदेश
X
स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी के ‘स्‍वच्‍छ भारत मिशन’ की मुहिम में बड़ों के साथ-साथ नन्‍हें मुन्‍ने भी जुड़ गए हैं। कुछ ऐसा ही नजारा अंतर्राष्‍ट्रीय बौद्ध शोध संस्‍थान में रविवार को नजर आया। मौका था किड्जी विशाल खंड ब्रांच द्वारा अयोजित एनुअल डे का। एनुअल डे के मौके पर नौनिहालों ने डा़ंस, सिंगिंग और लघु नाटिका के जरिये स्‍वच्‍छ भारत के सपने को साकार करने की अपील की।

नौनिहालों संग मिलती है असली खुशी

किड्जी के वार्षिकोत्सव के आयोजन पर मुख्‍य अतिथि के रूप में प्रमुख सचिव सुधीर बोबडे मौजूद रहे। उनहोंने कहा कि नौनिहालों के बीच ही आप असली खुशी का आनंद ले सकते हैं। भोले भाले बच्‍चे जब किसी नेक मुहिम के लिए अपील करते हैं तो एक अलग ही नजारा होता है।

यह भी पढ़ें: अब 11 दिसंबर से होंगे रिहैबिलिटेशन यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर एग्जाम

इस मौके पर सेंटर मैनेजर शिखर सिंह ने कहा कि छोटे छोटे बच्‍चों को डेडिकेशन के साथ इस कार्यक्रम में परफार्म करते देखकर बहुत खुशी होती है। मैं बच्‍चों के माता पिता से ये अपील करना चाहूंगा कि अपने बच्‍चों को उनके इंट्रेस्‍ट की फील्‍ड का चयन खुद करने दें। कभी भी अपने बच्‍चों पर अपनी पसंद की फील्‍ड न थोपें।

ये रहे मौजूद टीईटी के पहले आयेगा बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट

वार्षिकोत्सव के मौके पर मुख्‍य अतिथि संग अन्‍य गणमान्‍य लोगों को मोमेंटो देकर सम्‍मानित किया गया। इसके साथ ही साथ बच्‍चों के साथ उनकी ग्रुप फोटोग्राफ भी खिंचवाई गई। इस दौरान सेंटर मैनेजर शिखर सिंह के साथ साथ नर्सरी, जूनियर केजी, प्‍ले ग्रुप, सीनियर केजी और जूनियर केजी के बच्‍चों संग उनके अभिभावक गण भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: BBAU: अब एमफिल में भी मिलेगी फेलोशिप, मीटिंग में लिया गया फैसला

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story