×

Mahamandaleshwar Kinnar Himangi Sakhi: प्रथम किन्नर भगवताचार्य सखी हिमांगी मां को काशी आने पर विशेष समुदाय ने काट देने की धमकी दी

Mahamandaleshwar Kinnar Himangi Sakhi: प्रथम किन्नर भगवताचार्य सखी हिमांगी मां को विशेष समुदाय के लोगों ने काशी आने पर धमकी देते हुए काट देने की धमकी दी है।

Nitin Gautam
Published on: 11 Jun 2022 12:38 PM GMT
Mahamandaleshwar Kinnar Himangi Sakhi: प्रथम किन्नर भगवताचार्य सखी हिमांगी मां को काशी आने पर विशेष समुदाय ने काट देने की धमकी दी
X

Mahamandaleshwar Kinnar Himangi Sakhi: वृन्दावन (Vrindavan) प्रवास पर आई पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर एवम प्रथम किन्नर भगवताचार्य सखी हिमांगी मां (First Kinnar Bhagwatacharya Sakhi Himangi Maa) को विशेष समुदाय के लोगों ने काशी आने पर धमकी देते हुए काट देने की धमकी दी है। धमकी मिलने के बाद भी महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा हैं कि वह धमकियों से डरने वाली नहीं है और वह खुद एक अर्द्धनारीश्वर है और ज्ञानवापी जाकर दूसरे अर्द्धनारीश्वर की पूजा करने जरूर जाएंगी । उन्होंने कहा की वह भगवान भोले नाथ का जलाभिषेक करने की इजाजत के लिये अदालत में याचिका भी दायर करेंगी ।

दरअसल, महामंडलेश्वर हिमांगी सखी को यह धमकी उस समय मिली जब झांसी में ज्ञानवापी और मथुरा के ईदगाह के बारे में एक पत्रकार वार्ता की थी । पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा था कि जितनी भी पुरानी मस्जिदें हैं उनका आर्केलाजिकल सर्वे किए जाने की मांग की थी और वाराणासी जाकर जलाभिषेक करने का एलान किया था । जिसके बाद से उन्हे सोशल मीडिया पर काटने और मारने की धमकी दी गई है ।

हिमांगी सखी ने ऐलान किया, धमकियों के बावजूद वाराणासी जाएंगे

धमकी मिलने के बाद हिमांगी सखी ने ऐलान किया हे कि किन्नर जीते भी समाज के लिए हैं और मरते भी समाज के लिए हैं। इसलिये जो भी धमकी दी जा रही हैं उससे वे डरनेवाली नही हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कमेन्ट से कमेन्ट करने वालों का मजहब बदनाम होता है। उन्होंने संकल्प व्यक्त किया कि वे धमकियों के बावजूद वाराणासी जाएंगे और वहां पर ज्ञानवापी में अर्द्धनारीश्वर पर गंगाजल चढ़ाएंगे।

उन्होंने कहा कि वे इससे डरनेवाली नही हैं

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में उन्होंने कहा कि वहां पर कहीं न कहीं संस्कृति को छिपाया गया है। श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर मन्दिरों का विध्वंश किया गया तथा मस्जिद बना दी गई। एक प्रकार से भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली को विध्वंश किया गया । उसे मिलजुलकर पुनर्स्थापित किया जाएगा। उनका कहना था कि यदि इसके लिए भी उन्हें मारने की धमकी दी जाती है तो वे इससे डरनेवाली नही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story