×

Shamli: शामली शुगर मिल का सरकार जल्द करे अधिग्रहण, किसान यूनियन की मांग, PM के नाम सौंपा ज्ञापन

Shamli News: किसान यूनियन के नेताओं ने गुरुवार को शामली के जिलाधिकारी जसजीत कौर से मुलाकात की। इस दौरान यूनियन के नेताओं ने डीएम को प्रधानमंत्री के नाम वाला एक ज्ञापन सौंपा।

Pankaj Prajapati
Published on: 11 Aug 2022 12:37 PM GMT
kisan union demand government should take over shamli sugar mill soon
X

शामली जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते किसान यूनियन के नेता 

Shamli News : गन्ना भुगतान की मांग तथा शामली शुगर मिल (Shamli Sugar Mill) के सरकार द्वारा अधिग्रहण किए जाने की मांग के समर्थन में किसान यूनियन (Kisan Union) के सदस्य गुरुवार (11 अगस्त) को जिलाधिकारी जसजीत कौर से मिले। किसान यूनियन के नेताओं ने डीएम से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। रक्षाबंधन के अवसर पर किसान यूनियन ने डीएम को घास से बनाई राखी भी बांधी।

किसान यूनियन के नेताओं ने गुरुवार को शामली के जिलाधिकारी जसजीत कौर (Shamli DM Jasjit Kaur) से मुलाकात की। इस दौरान यूनियन के नेताओं ने डीएम को प्रधानमंत्री के नाम वाला एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग की, कि उनके बकाया गन्ने का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। साथ ही, उन्होंने यह भी मांग की है, कि शामली शुगर मिल का सरकार जल्द अधिग्रहण कर ले।

शामली शुगर मिल का जल्द हो अधिग्रहण

अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में गुरुवार को किसान यूनियन के नेताओं ने शामली डीएम से मुलाकात की। यूनियन से जुड़े लोगों ने जिलाधिकारी को बताया कि शामली शुगर मिल अंग्रेजों द्वारा भगत सिंह (Bhagat Singh), राजगुरु (Rajguru) और सुखदेव (Sukhdev) को फांसी दिए जाने के बदले उपहार स्वरूप भेंट किया गया था। नेताओं ने कहा, इस मिल से जुड़े लोगों के वंशजों ने हमारे शहीदों का खून बहाया। आज उनकी औलाद किसानों का खून चूसने का काम कर रही है।

शुगर मिल पर 15 अगस्त को लहराएगा तिरंगा

किसान यूनियन के अध्यक्ष सवित मलिक ने डीएम को दिए ज्ञापन में ये भी कहा है कि, सरकार इस मिल का स्वयं अधिग्रहण कर ले। किसान यूनियन आगामी 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा मिल पर लहरायेगी। ज्ञापन में सरकार से ये भी मांग की गई है कि मिल परिसर में राजगुरु, सुखदेव और भगत सिंह का स्मारक भी बनाया जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story