TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

केके श्रीवास्तव एचजेएस उपभोक्ता फोरम औरैया के अध्यक्ष, एएफटी ने दी विदाई

श्री केके श्रीवास्तव ने बताया कि प्रयास अवश्य करो मगर महान बनने का नहीं अपितु एक अच्छे इंसान बनने का। जहाँ एक अच्छे और सच्चे इंसान का निर्माण होता है महान बनने की प्रक्रिया भी वहीँ से प्रारम्भ होती है।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 10:32 AM GMT
केके श्रीवास्तव एचजेएस उपभोक्ता फोरम औरैया के अध्यक्ष, एएफटी ने दी विदाई
X
kk-srivastava-chairman-of-hjs-consumer-forum-auraiya-aft-bid-farewell

लखनऊ। आर्म्ड फोर्सेस ट्रिब्यूनल (एएफटी) के रजिस्ट्रार एचजेएस केके श्रीवास्तव के जिला उपभोक्ता फोरम औरैया का अध्यक्ष नियुक्त किये जाने के बाद एएफटी में उनका कार्यकाल पूरा होने पर उन्हें ट्रिब्यूनल की तरफ से भावभीनी विदाई दी गई। इससे पूर्व एएफटी बार एसोसिएशन की ओर से केके श्रीवास्तव की उल्लेखनीय सेवाओं का याद करते हुए उन्हें विदाई दी गई थी। श्री केके श्रीवास्तव के सेवानिवृत्त होने पर कर्नल सीमित कुमार ने उनसे कार्यभार ग्रहण किया।

दो साल का था कार्यकाल

केके श्रीवास्तव एचजेएस रांची जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यकाल पूरा करने के बाद 2017 में आर्म्ड फोर्सेस ट्रिव्यूनल के रजिस्ट्रार नियुक्त किये गए थे। अपने दो साल के कार्यकाल में केके श्रीवास्तव ने बार और रजिस्ट्री के बीच अद्भुत संतुलन बनाए रखा और एक पारिवारिक माहौल दिया।

इस अवसर पर ट्रिव्यूनल के मुखिया जस्टिस यूसी श्रीवास्तव, एडमिनिस्ट्रेटिव मेम्बर वाइस एडमिरल एआर करवे भी उपस्थित रहे।

श्री श्रीवास्तव के बार में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि श्री श्रीवास्तव ने सिखाया दैवत्व आपके जीवन में घटना चाहिए। देवता वे नहीं जिन्होंने स्वर्ग में घर बनाया है अपितु वे हैं जिन्होंने घर को ही स्वर्ग बनाया है।

AFT

वक्ताओं ने कहा सदगुण, सदाचार और सद्चरित्रों का जीवन में प्रवेश ही जीवन में दैवत्व घटना है और इन्ही गुणों का ह्रास ही जीवन से दैवत्व का घटना है।

अधिवक्ताओं के लिए रहे प्रेरणास्रोत

इस अवसर पर कहा गया कि महत्वपूर्ण यह नहीं है कि आप विशिष्ट बनें अपितु यह है कि आप शिष्ट बनें। श्री केके श्रीवास्तव ने बताया कि प्रयास अवश्य करो मगर महान बनने का नहीं अपितु एक अच्छे इंसान बनने का। जहाँ एक अच्छे और सच्चे इंसान का निर्माण होता है महान बनने की प्रक्रिया भी वहीँ से प्रारम्भ होती है।

AFT रजिस्ट्रार केके श्रीवास्तव को एएफटी से विदाई (फोटो सोशल मीडिया)

महान बनने के लिए अगर कोई शर्त है तो वह मात्र इतनी कि पहले एक इंसान बना जाये। मनुष्य जन्म मिलना यह कोई बड़ी बात नहीं है। मनुष्यता का जन्म होना यह बड़ी और दुर्लभ बात है।

AFT रजिस्ट्रार केके श्रीवास्तव को एएफटी से विदाई (फोटो सोशल मीडिया)

सभी वक्ताओं ने केके श्रीवास्तव एचजेएस के नए कार्यकाल के शुभारंभ के लिए उन्हें बधाई दी। श्री केके श्रीवास्तव जिला उपभोक्ता फोरम औरैया के अध्यक्ष बनकर जा रहे हैं।

इस अवसर पर बार के पदाधिकारी रोहित कुमार एडवोकेट कार्यकारी अध्यक्ष, पंकज शुक्ला एडवोकेट, डा. शैलेंद्र शर्मा अटल एडवोकेट लिटिगेशन इंचार्ज, डा. चेतनारायण सिंह एडवोकेट पूर्व अध्यक्ष, विजय पांडे एडवोकेट पूर्व महासचिव, राजीव पांडे एडवोकेट पूर्व महासचिव आदि अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story