×

Shahjahanpur News: केआर ग्रुप का फर्टिलाइजर के क्षेत्र में प्रवेश, इफ्को के साथ हुआ करार

Shahjahanpur News: महानगर के औद्योगिक समूह केआर ग्रुप अब तरल यूरिया बनाने वाला देश का पहला निजी समूह बनने जा रहा है।

Network
Report Network
Published on: 4 Jan 2023 3:17 PM GMT
KR Group enters the field of Fertilizer in Shahjahanpur, agreement with IFFCO
X

शाहजहांपुर: केआर ग्रुप का फर्टिलाइजर के क्षेत्र में प्रवेश, इफ्को के साथ हुआ करार

Shahjahanpur News: महानगर के औद्योगिक समूह केआर ग्रुप (KR group) अब तरल यूरिया बनाने वाला देश का पहला निजी समूह बनने जा रहा है। केआर ग्रुप ने यह देश के किसानों के हित में एक क्रांतिकारी आगाज किया है। सोमवार को नई दिल्ली के इफ्को (IFFCO) भवन में देश की प्रतिष्ठित उर्वरक कम्पनी इफको (IFFCO) के साथ केआर ग्रुप समूह के चेयरमैन माधव गोपाल अग्रवाल और समूह के प्रबंध निदेशक अर्जुन अग्रवाल ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

अब इफ्को के अलावा नैनो यूरिया बनाने का यह पूरे देश का पहला प्राइवेट औद्योगिक प्रतिष्ठान होगा। इससे देश के किसानों को लाभ होगा, वहीं दूसरी ओर शाहजहांपुर में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेगें।

इफको के साथ हुआ करार

समूह के चेयरमैन माधव गोपाल अग्रवाल एवं प्रबंध निदेशक अर्जुन अग्रवाल ने बताया कि देश की प्रतिष्ठित उर्वरक कम्पनी इफको ने उनके साथ यानी नैनो फर्टिलाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

नैनो फर्टिलाइजर्स के लिए समर्पित एक नई कंपनी नैनो यूरिया (तरल) उर्वरक की प्रत्येक 500 मिलीलीटर बोतल की डेढ़ लाख बोतलों का निर्माण करेगी, जिसके तहत डेढ़ लाख बोतल नैनो यूरिया की प्रतिदिन क्षमता के हिसाब से इफको लिमिटेड और नैनो एफएमओयू साइन किया गया है। बताया कि इफ्को के अलावा नैनो यूरिया बनाने का यह पूरे देश का पहला प्राइवेट औद्योगिक प्रतिष्ठान होगा।

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

इस उद्योग को लगाने में लगभग 200 करोड़ का निवेश होगा। इससे कंपनी से जहां एक ओर देश के किसानों को लाभ होगा, वहीं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान इफ्को भवन में उनके ग्लोब एमडी यूएस अवस्थी, माधव गोपाल और उनके कॉर्पोरेट सचिव सरदार विजेंद्र सिंह और अर्जुन अग्रवाल मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story