×

Dr Sonelal Patel Death Case: सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़क पर उतरीं कृष्णा पटेल, पल्लवी पटेल

Dr Sonelal Patel Death Case: अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की मौत की CBI जांच कराने को लेकर अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनकी बेटी पल्लवी धरने पर हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 17 Oct 2022 9:19 AM GMT
Krishna Patel, Pallavi Patel took to the road demanding CBI probe in Sonelal Patel murder case
X

सोनेलाल पटेल हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़क पर उतरी कृष्णा पटेल, पल्लवी पटेल: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Lucknow: अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल ( Apna Dal President Sonelal Patel Death Case) की मौत की सीबीआई जांच कराने को लेकर अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उनकी विधायक बेटी पल्लवी पटेल सड़क पर उतर आई हैं। अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ आज वह हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर पहुंची और धरना प्रदर्शन किया। अपना दल (के) के नेताओं ने सोनेलाल पटेल की मौत की सीबीआई से जांच कराने और उनकी पत्नी कृष्णा पटेल को उच्चस्तरीय सुरक्षा देने की भी मांग की है।

कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल ने कहा उनके पिता की मौत कितने साल बीत गए लेकिन आज तक यह राज नहीं खुल पाया कि इसके पीछे सच्चाई क्या थी। अब उनके लाखों चाहने वाले यह चाहते हैं कि इसकी उच्चस्तरीय जांच हो और सबके सामने सच्चाई आए कि आखिर उनका की मौत कैसे हुई थी।

सोनेलाल पटेल एक व्यक्ति नहीं एक विचार थे- कृष्णा पटेल

कृष्णा पटेल ने कहा कि अपना दल के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल एक व्यक्ति नहीं एक विचार थे। उन्होंने वंचित कमेरा समाज के लिए आजीवन संघर्ष किया। सामाजिक गैर बराबरी के खिलाफ, सामाजिक न्याय की आवाज बुलंद करने के कारण साजिश के तहत 17 अक्टूबर 2009 को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई। तब से लगातार डॉक्टर पटेल की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक इस पर कोई ठोस पहल नहीं हो सकी। इसलिए हम मांग करते हैं हत्या के पर्दाफाश के लिए सीबीआई जांच कराई जाए।

Photo- Ashutsoh Tripathi (Newstrack)

सामाजिक न्याय का आंदोलन समाज विरोधी तत्वों की आंखों में किरकिरी बना

कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा से सपा की विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि अपना दल कमेरावादी के द्वारा चलाया जा रहा सामाजिक न्याय का आंदोलन समाज विरोधी तत्वों की आंखों में किरकिरी बन गया है। जिसका नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल कर रही हैं। इसलिए हम मांग करते हैं उन्हें तत्काल उच्चस्तरीय सुरक्षा दी जाए। जहां एक ओर तमाम नेताओं और वीआईपी के नाम पर अन्य लोगों को अनावश्यक रूप से सुरक्षा प्रदान किया गया है।

Photo- Ashutsoh Tripathi (Newstrack)

वहीं दूसरी ओर प्रदेशभर में सामाजिक कार्यों और सामाजिक न्याय की गतिविधियों के कारण सघन रूप से दौरे पर रहने वाली कृष्णा पटेल की सुरक्षा को लेकर वर्तमान सरकारों की उदासीनता घोर आपत्तिजनक है। इसलिए सीबीआई जांच एवं सुरक्षा की जायज मांग पूरी होने तक यह आंदोलन किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story