×

बसंत पंचमी पर तीसरा शाही स्नान, BJP सांसद मनोज तिवारी ने लगाई डुबकी

कुंभ में वसंत पंचमी का तीसरा और अंतिम शाही स्नान की चल रहा है। श्रद्धालुओं ने शनिवार देर रात से ही स्नान आरंभ कर दिया था। मेला प्रसाशन के मुताबिक आज 2 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने की संभावना है।

Rishi
Published on: 10 Feb 2019 2:55 AM GMT
बसंत पंचमी पर तीसरा शाही स्नान, BJP सांसद मनोज तिवारी ने लगाई डुबकी
X

प्रयागराज : कुंभ में वसंत पंचमी का तीसरा और अंतिम शाही स्नान की चल रहा है। श्रद्धालुओं ने शनिवार देर रात से ही स्नान आरंभ कर दिया था। मेला प्रसाशन के मुताबिक आज 2 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने की संभावना है।

ये भी देखें : गोल्डेन बाबा एक आम आदमी की तरह कर सकते हैं कुंभ स्नान: हाईकोर्ट

शाही स्नान के मौके पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी भगवा वस्त्र धारण कर संतों संग डुबकी लगाई। वहीं श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा, श्री पंच दशनाम आवाहन अखाड़ा और श्री शंभू पंच अग्नि अखाड़ा शाही स्नान कर अपने शिविर में वापस लौट चुका है।

आपको बता दें, सबसे पहले जूना अखाड़ा के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद ने स्नान किया।

ये भी देखें :वेलेंनटाइन स्पेशल: तुला राशि ब्राइट कलर से करेंगे इंप्रेस, जानिए अन्य राशियों का रंग

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कुंभ के सभी प्रवेश स्थल एनएसजी व एटीएस कमांडो की सुरक्षा के घेरे में हैं। हिंदू हॉस्टल व सीएमपी के पास बैरीकेडिंग लगा वाहनों को रोक दिया गया है। अखाड़ा मार्ग, संगम, अपर व संगम लोअर मार्ग पर निगरानी रखी जा रही है। 500 कमांडो घाटों की ओर जाने वाले मार्गों पर तैनात हैं। स्नान घाट से 100 मीटर दूर तक फोटोग्राफी पर प्रतिबंध है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story