कुंभ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जोरदार शुरुआत, लोगों ने जमकर उठाया आनंद

कुंभ के विशेष अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ज़ोरदार शुरुआत हो चुकी है। आज से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने कुंभ नगरी को कला-संस्कृति के खुले मंच की शोभा प्रदान की है। सारे शहर में विभिन्न मंचों पर इन कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

प्रयागराज: कुंभ के विशेष अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ज़ोरदार शुरुआत हो चुकी है। आज से शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने कुंभ नगरी को कला-संस्कृति के खुले मंच की शोभा प्रदान की है। सारे शहर में विभिन्न मंचों पर इन कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है।

यह भी पढ़ें…..यूपी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग की लेकर राज्य कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

प्रयागराज में इस तरह के कुल बीस मंच निर्मित हुए हैं जहां ये सांस्कृतिक उत्सव देखे जा रहे हैं। आम जनता के लिए और कुंभ में आये देश विदेश के अतिथियों के लिए ये मंच उत्तर प्रदेश की संस्कृति के जीवंत प्रतिबिंब बन कर लोगों का मन लुभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…..मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सवालों का जवाब देने दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, पूछताछ जारी

35 दिनों तक चलने वाले इन मंचों ने प्रयागराज को सांस्कृतिक कुंभ का विशेष सौंदर्य प्रदान किया है। इन 20 मंचों पर लगभग 500 कलाकार करीब 2000 प्रस्तुतियां देंगे। इस तरह उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग ने इन मंचों को माध्यम बना कर लगभग 4000 कलाकारों को अपनी कला प्रस्तुति का विशेष अवसर प्रदान किया है।

यह भी पढ़ें…..छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने छोड़ा स्कूल, अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं

संस्कृति विभाग के इस विशेष प्रयास ने प्रयागराज में प्रदेश की संस्कृति की छटा बिखेर दी है। शहर के विभिन्न स्थलों में आयोजित हो रहे इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ रही है। सभी मंचीय कार्यक्रम लोगों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। देखने वालों की वाहवाही लूटने वाले इन कार्यक्रमों के प्रस्तुतकर्ता प्रदेश के कोने कोने से यहां आमंत्रित किये गए हैं। ये कार्यक्रम मार्च के प्रथम सप्ताह तक प्रदर्शित किये जाएंगे। कला के सौंदर्य का यह मंचीय स्वरुप इसी तरह प्रयागराज को आगे भी कलामय बनाये रखेगा।