×

कुम्भ मेला: मथुरा में भक्तिभाव स्वरूप में नजर आई UP पुलिस, संतो से पहले किया हवन

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व आज कुम्भ मेला क्षेत्र पर रिजर्व पुलिस लाइन का शुभारंभ हुआ । पुलिस लाइन के शुभारंभ के मौके पर पुलिस कर्मी पूरे भक्ति भाव में दिखे ।

Shraddha Khare
Published on: 9 Feb 2021 12:06 PM GMT
कुम्भ मेला: मथुरा में भक्तिभाव स्वरूप में नजर आई UP पुलिस, संतो से पहले किया हवन
X
कुम्भ मेला: मथुरा में भक्तिभाव स्वरूप में नजर आई UP पुलिस, संतो से पहले किया हवन

मथुरा : प्रदेश में योगी की सरकार है इसका साफ असर अब पुलिस महकमे पर भी दिखाई देने लगा है । ये हम नहीं कह रहे कान्हा की नगरी से आई तस्वीरे खुद व खुद बया कर रही है । दरअसल वृंदावन में 16 फरवरी से हरिद्वार कुम्भ से पूर्व वैष्णव कुम्भ आयोजित होने जा रहा है जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होने 14 फरवरी को वृन्दावन पहुंच रहे हैं। वृन्दावन वैष्णव कुम्भ में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जोरो पर है।

डीएम नवनीत सिंह चहल

वृंदावन में वैष्णव कुम्भ आयोजित होने जा रहा है इस मौके पर डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर सहित अन्य अधिकारियों ने वेदपाठी विप्रों के आचार्यत्व में वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य पूजा अर्चना की और हवन यज्ञ में आहूति देकर ठाकुरजी से मेला के निर्विघ्न सम्पन्न होने की प्रार्थना की।

कुम्भ मेला क्षेत्र पर रिजर्व पुलिस लाइन का शुभारंभ

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व आज कुम्भ मेला क्षेत्र पर रिजर्व पुलिस लाइन का शुभारंभ हुआ । पुलिस लाइन के शुभारंभ के मौके पर पुलिस कर्मी पूरे भक्ति भाव में दिखे । डीएम नवनीत चहल ,एसएसपी गौरव ग्रोवर के साथ साथ अधीनस्थ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मंत्रोचारण के बीच हाथ जोड़ते नजर आए ।अधिकारियों ने कुम्भ के शांति पूर्ण सम्पन्न होने के लिए यमुना जी की आरती उतारी, बिहारी जी को माल्यार्पण किया और पूर्ण आहुति भी दी।

mathura arti

ये भी पढ़े.....किसान ने की आत्महत्या: इसलिए फांसी लगाकर दी जान, परिवार में मातम

वृंदावन कुम्भ मेले की तैयारियां जोरों पर

एसएसपी गौरव ग्रोबर ने बताया कि मेला क्षेत्र में पूरे समय ईश्वर हमारे ऊपर कृपा रखें और पुलिस का जो मकसद है सुरक्षा सुगमता व सेवा भाव के साथ सभी पुलिसकर्मी कार्य करे । ताकि आने वाले सभी साधु संत दर्शनार्थी , श्रद्धालुओ की यात्रा सफल हो । श्रद्धालु जिस आस्था और भाव से इस कुम्भ मेला क्षेत्र में आए तो उनकी आस्था व भक्ति बनी रहे । उधर एसएसपी ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री का अभी आधिकारिक कार्यक्रम नही आया है लेकिन 14 को उनके आगमन को देखते हुए सभी तैयारी की जा रही है ।

ये भी पढ़े.....योगी कैबिनेट ने पंचायतों के आरक्षण की नियमावली पर लगाई मुहर

रिपोर्ट : नितिन गौतम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story