TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कुंभ मेला: खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए 25 हजार फाइबर शौचालय

स्मार्ट सिटी के कार्यों में प्रशासन एवं कन्सल्टेंट एजेंसी की प्रगति और तैयारियों की समीक्षा शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार के अपर सचिव डा0 समीर शर्मा ने शनिवार को की।मण्डलायुक्त कार्यालय के त्रिवेणी सभागार में हुई इस बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक ए

Anoop Ojha
Published on: 24 Feb 2018 2:56 PM GMT
कुंभ मेला: खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए 25 हजार फाइबर शौचालय
X
कुंभ मेला: खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए 25 हजार फाइबर शौचालय

इलाहाबाद:स्मार्ट सिटी के कार्यों में प्रशासन एवं कन्सल्टेंट एजेंसी की प्रगति और तैयारियों की समीक्षा शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार के अपर सचिव डा0 समीर शर्मा ने शनिवार को की।मण्डलायुक्त कार्यालय के त्रिवेणी सभागार में हुई इस बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक एस0एन0 साबत, मण्डलायुक्त डा0 आशीष कुमार गोयल, आई0जी0 रेंज रमित शर्मा, मेलाधिकारी कुम्भ विजय किरन आनंद, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण भानुचंद्र गोस्वामी के साथ नगर निगम के प्रमुख अधिकारी तथा स्मार्ट सिटी की कन्सल्टेंट एजेंसी के प्रतिनिध मौजूद थे।

मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने अपर सचिव को बताया कि कुम्भ 2019 को पूरी तरह स्वच्छ तथा खुले में शौच से मुक्त रखने के लिए 25 हजार फाइबर के शौचालय तथा 40 हजार टेंट के शौचालय स्थापित किए जाएंगे। 20 हजार से अधिक यूरिनल बनाएं जाएंगे। ठोस कचरे के एकत्रीकरण के लिए 12 हजार से अधिक डस्टबिन लगाई जाएंगी।मेला क्षेत्र के 20 सेक्टरों में ठोस कचरे का निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा।

बैठक में मेला क्षेत्र में यात्रियों की सुविधा के लिए ई बसों के संचालन पर भी विचार किया गया। मण्डलायुक्त ने नगर में स्वच्छता सुनिश्चित करने एवं ठोस कचरे के प्रबन्धन में इस वर्ष के माघ मेले के सफल प्रयोग की जानकारी दी। अपर सचिव ने इस सिस्टम को स्मार्ट सिटी के ठोस कचरा प्रबन्धन प्रणाली में शामिल करने को कहा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story