यात्रियों के लिए खुशखबरी: कुशीनगर एयरपोर्ट को मिला लाइसेंस, जल्द शुरू होगी उड़ान

लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू होने से कुशीनगर के अलावा गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज समेत बिहार के पड़ोसी जिलों के लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।

Published by Shreya Published: February 23, 2021 | 1:01 pm
Modified: February 23, 2021 | 1:08 pm
kushinagar-airport

यात्रियों के लिए खुशखबरी: कुशीनगर एयरपोर्ट को मिला लाइसेंस, जल्द शुरू होगी उड़ान (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश समेत बिहार वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब कुशीनगर में एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन का रास्ता साफ हो गया है। आज कुशीनगर एयरपोर्ट देश का 87th और उत्तर प्रदेश का तीसरा लाइसेन्स एयरपोर्ट बन गया है। अब उत्तर प्रदेश के लोगों और बिहार के लोगों के लिए यात्रा करने में काफी आसानी हो जाएगी।

जल्द शुरू होगा विमानों का संचालन

दरअसल, नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) से उड़ान शुरू करने के लिए सहमति जता दी थी। जिसके बाद एयरपोर्ट के लिए लाइसेंस जारी कर दिया गया है। अब एयरपोर्ट (Airport) जल्द विमानों का संचालन शुरू करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: चार छात्राएं काॅलेज से लापताः लखीमपुर खीरी जिले में मचा हड़कंप, तलाश में पुलिस

KUSHINAGAR AIRPORT
(फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ और बिहार के गया के लिए होगी पहली उड़ान

बता दें कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहली उड़ान की तैयारी फरवरी है, जो कि लखनऊ और बिहार के गया के लिए होगी। बताते चलें कि बीते महीने हवाई अड्डे का निरीक्षण करने आई टीम एयरपोर्ट की सुविधाओं और तकनीकी व्यवस्थाओं से काफी संतुष्ट हुई थी। अब एयरपोर्ट को लाइसेंस भी मिल गया है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: भारत-नेपाल सीमा पर तनाव, इस वजह से नेपाली कर रहे नारेबाजी

ak diwedi
(फोटो- सोशल मीडिया)

यूपी समेत बिहार के पड़ोसी जिलों के लोगों को मिलेगी राहत

इसी के साथ कुशीनगर एयरपोर्ट देश का 87th लाइसेन्स एयरपोर्ट बन गया है। बता दें कि एयरपोर्ट को पब्लिक इस्तेमाल के लिए चार कैटेगरी में VFR operation के लिये License दिया गया है। DGCA में एके द्विवेदी (A K Dwivedi) ने लाइसेन्स ग्रहण किया है। लखनऊ के लिए हवाई सेवा शुरू होने से कुशीनगर के अलावा गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज समेत बिहार के पड़ोसी जिलों के लोगों को भी काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: फिल्मी थाना इंचार्जः गाना सुनाकर दहेज पीड़िता से किया ऐसा सवाल, पुलिस हुई बदनाम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App