×

Kushinagar News: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा-सपा आमने-सामने, आखिरी फैसले के लिए तीन जुलाई का इंतजार

पूर्व सांसद बालेश्वर यादव की विवाहिता पुत्री का समाजवादी पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के रूप मे सामने आने से राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गयी। तो वहीं भाजपा प्रत्याशी के रूप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल ने पर्चा दाखिल किया है। अब 3 जुलाई को देखना होगा कि किसने बाजी मारी है।

Anita Rai
Written By Anita RaiPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 1 July 2021 10:58 AM GMT (Updated on: 1 July 2021 10:59 AM GMT)
Competition between BJP and SP in Kushinagar
X

कुशीनगर में भाजपा और सपा के बीच मुकाबला,  दोनों पार्टियों ने किया नामांकन pic(social media)

Kushinagar news: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को हुए नामांकन प्रक्रिया के दौरान भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया। अब यह तय है कि यहाँ दोनो भाजपा और सपा के बीच ही सीधा मुकाबला होगा। नामांकन के दौरान दोनों ही तरफ से पार्टी दिग्गजों का जिला मुख्यालय पर बड़ा जमावड़ा लगा था। लेकिन सूत्रों की माने तो संख्या बल के आधार पर पलड़ा भाजपा का भारी है, वैसे तीन जुलाई को मतदान व मतगणना के बाद ही असली स्थिति सामने आएगी ।

पूर्व सांसद बालेश्वर यादव की बेटी हैं सपा प्रत्याशी

पूर्व सांसद बालेश्वर यादव की विवाहिता पुत्री का समाजवादी पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के रूप मे सामने आने से राजनीतिक गहमागहमी तो बढ़ी ही है साथ ही चुनाव की रोचकता भी बढ़ गयी। सपा प्रत्याशी रीता यादव अपना नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा विकास कार्यों में किए जा रहे भ्रष्टाचार के जवाब में उन्हें समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री पर भाजपा ने लगाया दांव

भाजपा प्रत्याशी के रूप में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री जायसवाल ने पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने पर वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारों द्वारा जो विकास के कार्यों का कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है, उसमे जिला पंचायत भी अपनी भूमिका तय करेगा। वो संख्या बल के आधार पर अपने जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त दिखीं।

तीन जुलाई को होगा भाग्य का फैसला

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आगामी तीन जुलाई को प्रातः 10 बजे से सायं 3 बजे तक कलेक्ट्रेट परिसर में मतदान होगा। साथ ही उसी दिन मतगण़ना का कार्य होने के बाद परिणाम सामने आ जाएगा। अब देखना होगा कि किसका दावा सही साबित होता है। क्योंकि आंकड़ेबाजी के बीच अंक गणित का खेल भी जारी है ।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story