×

हैवानीयत: कुशीनगर में शराबी पति ने पत्नी और दो बच्चों को पेट्रोल डालकर जलाया, पत्नी की मौत

कुशीनगर में शराबी पति ने अपनी पत्नी व दो बच्चों पर पेट्रोल फेंक कर आग लगा दिया। इस घटना में पत्नी की जलने से मौत हो गई और दोनों बच्चे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

Mohan Suryavanshi
Published on: 24 Jun 2022 1:29 PM GMT
X

शराबी पति ने पत्नी और दो बच्चों को जलाया। 

Kushinagar: जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र (Kaptanganj police station area) के एक गांव से हृदय विदारक घटना सामने आया है। जहां शराबी पति ने अपनी पत्नी व दो बच्चों पर पेट्रोल फेंक कर आग लगा दिया। जबकि उस समय पत्नी और बच्चे सो रहे थे। इस घटना में पत्नी की जलने से मौत हो गई और दोनों बच्चे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र (Kaptanganj police station area) के अंतर्गत फर्द मुंडेरा गांव निवासी रामसमुझ साहनी कल रात शराब के नशे में सभी हैवानियत की सीमाएं लांघते हुए सो रही पत्नी और बच्चों पर पेट्रोल फेंककर आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद रामसमुझ फरार हो गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तथा तत्काल एंबुलेंस बुलाकर घायलों को स्थानीय अस्पताल में भिजवाया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वहां के चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही डाक्टरों ने सुभावती को मृत घोषित कर दिया दोनों बच्चों मुस्कान 10 वर्ष और 4 वर्ष मेडिकल कॉलेज में जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

आए दिन पति पत्नी में होता था झगड़ा

कप्तानगंज थाना क्षेत्र (Kaptanganj police station area) के फर्द मुंडेरा गांव में रामसमुझ अपनी पत्नी सुभावती व बच्चो के साथ रहता था। रोजी-रोटी का साधन मजदूरी था। ग्रामीणों की माने तो आए दिन पति पत्नी में झगड़ा होता था ।रामसमुझ नशे का आदी था। तीन दिन पूर्व पत्नी से किसी बात को लेकर कहासुनी के साथ साथ मारपीट भी हुई और रामसमुझ पत्नी और बच्चों को जिंदा जलाने की धमकी देकर कहीं चला गया । गुरुवार को आधी रात के करीब रामसमुझ गैलन में पेट्रोल लेकर आया और कमरे में सो रहे पत्नी और बच्चों पर खिड़की के रास्ते फेंक कर आग लगा दिया, जिसमें तीनों बुरी तरह जल गए इस घटना में पत्नी की मौत हो गई और घटना को अंजाम देने के बाद रामसमुझ फरार हो गया।

पति के क्रूरता की चहुचोर निंदा

जनपद के कप्तान में थाना क्षेत्र के फर्द मुंडेरा गांव में एक पति द्वारा अपने ही परिवार के लोगों को जलाकर मारने की खबर चारों तरफ जंगल में आग की तरह फैल गई जो जहां सुन रहा है शराबी पति की क्रूरता की निंदा कर रहा है। लोग बार-बार कह रहे है कि अब शराब कितनों का जीवन और परिवार बर्बाद करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब तबके के लोगों के बीच शराब अभिशाप बना हुआ है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story