Kushinagar News: आटा चक्की फटने से एक बच्चे की मौत, कई बच्चे घायल

Kushinagar News: जनपद के सदर कोतवाली पडरौना के मनिकौरा गांव में रविवार शाम को एक चलता फिरता आटा चक्की में विस्फोट हो गया। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं।

Mohan Suryavanshi
Published on: 6 Nov 2022 4:55 PM GMT
flour mill explosion in Kushinagar
X

flour mill explosion in Kushinagar (photo: social media )

Kushinagar News: जनपद के सदर कोतवाली पडरौना के मनिकौरा गांव में रविवार शाम को एक चलता फिरता आटा चक्की में विस्फोट हो गया। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं। ट्रैक्टर से चलने वाला आटा चक्की को एक दिन पहले खरीद लाया गया था आज इसका ट्रायल हो रहा था और देखने के लिए बच्चे और बड़ो की भीड़ लगी थी तभी अचानक दुर्घटना हो गयी।

चलायमान चक्कियों से गांवो में हो रही हैं गेहूं की पिसाई

जनपद में गेहूँ पीसने का सबसे आसान तरीका ट्रैक्टर से चलने वाली आटा चक्कियां हैं। गांव गांव घूमकर इनसे गेहूं पीसा जा रहा है। इस चक्की में रिस्क भी ज्यादा है। गेहू की पिसाई करते समय प्रेशर अधिक दिया जाते है। गैस निकलने का एक पतला रास्ता होता हैं, जिससे गैस निकलता रहता है। लेकिन किसी कारण से छिद्र बंद हो जाता है तो विस्फोट हो जाता है। जनपद में आज एक ऐसी घटना हो गई।

अचानक तेज आवाज के साथ आटा चक्की फट गई

पडरौना थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मनिकौरा खास के हरिजन बस्ती निवासी मनी हरिजन ट्रैक्टर से चलने वाला आटा चक्की खरीद कर लाए थे। आज शाम को गांव के बाहर सड़क किनारे उसका ट्रायल हो रहा था। प्रेशर इतना हो गया कि अचानक तेज आवाज के साथ आटा चक्की फट गयी और उसकी चपेट में पास खड़े कई बच्चे आ गए।

दुर्घटना में एक लड़के की हुई मौत

इस दुर्घटना गांव का ही एक लड़का गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे आनन फानन में जिला अस्पताल रविद्र नगर लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना में आधा दर्जन के करीब बच्चे भी चोटिल हो गये।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story