Kushinagar News: अस्पताल में कुतिया का आतंक, मुंह में मांस का लोथड़ा देख सहम गए लोग, एक्शन में सीएमओ

Kushinagar News Today: आज जनपद के दुदही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव रूम से मांस का टुकड़ा मुंह में दबाए कुतिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Mohan Suryavanshi
Published on: 6 Nov 2022 2:25 PM GMT
Kushinagar News In Hindi
X

दुदही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद में स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही लगातार बढ़ती दिख रही है। अभी कुछ दिन पूर्व जिला अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें इमरजेंसी वार्ड में जमीन पर पड़े मरीज का खून चाटते कुत्ते दिखाई दिये थे, जिसको लेकर पूरे जनपद में हड़कंप मच गया था।

मांस का टुकड़ा मुंह में दबाए कुतिया का वीडियो वायरल

वहीं, आज जनपद के दुदही समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रसव रूम से मांस का टुकड़ा मुंह में दबाए कुतिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने की घटना संज्ञान में आते ही कुशीनगर के सीएमओ ने सीएचसी परिसर में लगे सीसीटीवी को खंगलवाया। इसके बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए लापरवाह तीन कर्मचारियों को कार्य मुक्त करते हुए डॉक्टर और फार्मासिस्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


सीएससी में दिखी लापरवाही

कुशीनगर जनपद में दुदही ब्लॉक काफी पिछड़ा माना जाता है। यह क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा में भी पिछड़ा हुआ है। यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से आम जनमानस जो चिकित्सा कराने आते हैं उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज भी लापरवाही देखने को मिली। सीएमओ के कार्यवाही से पहले परिसर में कूड़ा जलाने से इतना धुआं हुआ कि वहां मौजूद मरीज घबरा गए।

कुछ दिन पूर्व जिला अस्पताल से भी आयी थी लापरवाही की वीडियो

कुछ दिन पूर्व कुशीनगर संयुक्त जिला अस्पताल से इस तरह की मानवता को झकझोर देने वाली घटना की वीडियो सामने आई थी। एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर तड़प रहा था और घायल व्यक्ति के बगल में आवारा कुत्ता घूम कर फर्श पर खून चाट रहा था। वहां कोई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद नहीं था। वीडियो खूब वायरल हुआ था।

दुदही की घटना ने फिर स्वास्थ्य महकमे पर खड़े किए सवाल

तत्कालीन जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने सख्त कार्रवाई करते हुए एडीएम की जांच रिपोर्ट पर 6 कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी थी। साथ ही इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी थी। आज की दुदही की घटना ने फिर स्वास्थ्य महकमे पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। जनपद में लगातार सरकारी अस्पतालों की छवि धूमिल हो रही है।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story