×

Kushinagar News: संदिग्ध वाहन ने हेड कांस्टेबल को रौंदा, हुई दर्दनाक मौत

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद में हेड कांस्टेबल रौदने वाला वाहन तस्करों का था ऐसी चर्चा जोरों पर है। मौके का फायदा उठाते हुए वाहन चालक हेड कांस्टेबल को रौंद वह से फरार हो गया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 15 Jun 2022 8:52 AM GMT
Kushinagar News
X

हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के तरयासुजान थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल (head constable death) धर्मवीर यादव चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध वाहन ने रौद दिया। आनन-फानन में घायल हेड कांस्टेबल को जिला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने हेड कांस्टेबल को मृत घोषित (head constable death) कर दिया। इस घटना के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गई। जिले के आला अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी लिए । मौके का फायदा उठाते हुए वाहन चालक भी फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात वाहन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

कुशीनगर जनपद में हेड कांस्टेबल रौदने वाला वाहन तस्करों का था ऐसा चर्चा जोरों पर है। अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बनी टीम में तरयासुजान थाना के हेड कांस्टेबल धर्मवीर भी थे। कल रात्रि में तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के जोकवा बाजार में वाहनों की चेकिंग (vehicle checking) चल रही थी । तभी एक संदिग्ध वाहन को पुलिस कर्मियों ने रुकने का इशारा किया। पुलिसकर्मियों को देखते हुए संदिग्ध वाहन चालक रफ्तार बढ़ा दिया। जिसकी चपेट में धर्मवीर आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

संत कबीर नगर के रहने वाले थे हेड कांस्टेबल

तरया सुजान थाने पर तैनात धर्मवीर संत कबीर नगर के निवासी थे । लगभग 17 साल की सेवा में यह थाना उनके लिए अंतिम थाना हो गया। उनके साथी बताते हैं कि धर्मवीर विवादों को सुलझाने में माहिर थे। अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा सतर्क रहते थे। हमेशा मामले को गंभीरता से लेते थे ।

अपर पुलिस अधीक्षक के कहा का क्या है कहना

कुशीनगर जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने बताया कि कल रात्रि में अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के जोकवा में चेकिंग के दौरान एक अज्ञात वाहन ने चेकिंग टीम में तैनात तरया सुजान थाने के हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव को टक्कर मार दी जिसमें वह घायल हो गए। उन्हं् तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

तस्करों के आंख की किरकिरी थे धर्मवीर

तरया सुजान थाना पर तैनात हेड कांस्टेबल धर्मवीर यादव दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही के लिए प्रसिद्ध थे। तरयासुजान थाना बिहार सीमा से सटे होने के कारण तस्करों का गढ़ माना जाता है । शराब से लेकर पशु तस्कर इस क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं। अपनी कठोर और निष्पक्ष कार्यशैली के कारण धर्मवीर तस्करों के आंख की किरकिरी थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story