Kushinagar: संविदा कर्मी की मौत, मृतक की पत्नी ने सीएमओ पर प्रताड़ना का लगाया आरोप

Kushinagar News: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र में संविदा कर्मी की मौत हो गई, जिस पर मृतक की पत्नी ने सीएमओ पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। इस संबंध में मृतका की पत्नी ने थाने में एक तहरीर दी।

Mohan Suryavanshi
Published on: 18 Aug 2022 5:14 PM GMT
Kushinagar News
X

परिजनों ने किया रोड जाम

Kushinagar News: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के पपउर निवासी मनोज कुमार की कल कप्तानगंज में अचानक तबीयत खराब हो गई परिजनों ने सीएचसी कप्तानगंज में भर्ती कराया चिकित्सकों ने स्थिति बिगड़ती देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया जिला अस्पताल पहुंचते ही मनोज की मौत हो गई परिवार जन शव को लेकर गांव आए तो परिवार में कोहराम मच गया मृतक की पत्नी पूनम ने सीएमओ पर आरोप लगाया है कि उनके पति को मानसिक और आर्थिक रूप से सीएमओ प्रताड़ित करते थे जिससे उनकी मौत हुई है। इस संबंध में मृतका की पत्नी ने थाने में एक तहरीर भी दी है पुलिस चौकी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पति - पत्नी दोनो संविदा पर करते कार्य

रामकोला थाना क्षेत्र (Ramkola police station area) के पपउर गांव निवासी मनोज कुमार पुत्र बंगाली अपने परिवार के साथ कप्तानगंज में रहते थे मनोज सीएमओ ऑफिस कुशीनगर (CMO Office Kushinagar) तथा पत्नी पूनम कप्तानगंज में सीएचसी में एनएचएम में संविदा पर कार्यरत थे बुधवार शाम 8:00 बजे के करीब मनोज की तबीयत खराब हुई परिजन सीएचसी कप्तानगंज में भर्ती कराए देर रात तक हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचते ही मनोज की मौत हो गई। मृतका की पत्नी ने सीएमओ पर उनके पति के साथ मानसिक एवं आर्थिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए रामकोला थाने में तहरीर दी तहरीर में मृतका की पत्नी ने आरोप लगाया है कि सीएमओ और उसके ड्राइवर की प्रताड़ना की वजह से मेरी पति की मौत हुई है इस संबंध में एसएचओ नीरज कुमार राय (SHO Neeraj Kumar Rai) ने बताया है कि तहरीर मिली है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है मामले की जांच की जा रही है।

मृतक के परिजनो ने सड़क किये जाम

रामकोला थाना क्षेत्र (Ramkola police station area) के पपउर निवासी मनोज ने शव का पोस्टमार्टम होने के उपरांत परिजन अपने गांव के सामने उनके शव को लेकर रामकोला- पडरौना मार्ग को लगभग 20 मिनट तक जाम कर दिया। भारी संख्या में महिला पुलिस धरने पर बैठ गये। आवागमन दोनों तरफ से ठप हो गया। सड़क जाम की सूचना मिलते ही एसएचओ रामकोला नीरज कुमार राय (SHO Neeraj Kumar Rai) भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजन अपनी मांग पर अड़े थे उनका कहना था कि सीएमओ कुशीनगर पर मुकदमा तुरंत दर्ज किया जाए, मृतक की पत्नी को स्थाई नौकरी तथा उसके आश्रितों को आर्थिक मदद दिया जाए।

एसएचओ ने सूझबूझ दिखाते हुए सड़क जाम समाप्त करवा दिया। तत्पश्चात उन्होंने परिजनों के मांग की जानकारी उच्च अधिकारियों दिया। कुछ ही क्षण बाद कप्तानगंज एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव (Kaptanganj SDM Ratnika Srivastava) और तत्पश्चात सीओ खड्डा मौके पर पहुंच गए। मृतक के परिजनों ने अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि आप लोगों की मांग उच्च अधिकारियों पहुंचा दिया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story