×

Kushinagar: कुशीनगर पुलिस की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में एक पशु तस्कर समेत दो अन्य गिरफ्तार

Kushinagar: कुशीनगर जनपद के तरया थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस मुठभेड़ में एक तस्कर के पैर में गोली लग गयी जिससे वह घायल हो गया। साथ ही दो अन्य तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 2 Jun 2022 10:25 AM GMT
Animal smugglers injured
X

पुलिस के गोली से घायल पशु तस्कर तथा बरामद गोवंशीय पशु

Kushinagar: कुशीनगर जनपद के तरया थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस मुठभेड़ में एक तस्कर के पैर में गोली लग गयी जिससे वह घायल हो गया। साथ ही दो अन्य तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए पशु तस्करों पशु तस्करो के ट्रक से 22 गोवंश पशु (cattle animals) बरामद किए गए। पुलिस के इस कदम से पशु तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है । पकड़े गए पशु तस्करों पर पुलिस अग्रिम कार्यवाही कर रही है।

पकड़े गए तीनों पशु तस्कर गैर जनपदीय

जनपद के तरया सुजान थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान एक घायल और दो अन्य पशु तस्कर पकड़े गए । पकड़े गए तस्कर गैर जनपदीय हैं । पुलिस की गोली से घायल सबरे आलम पुत्र सदरे आलम गोबराहा ,थाना क्षेत्र खुटहन ,जनपद जौनपुर का निवासी है।

शेष दो पकड़े गए पशु तस्कर आजमगढ़ जनपद के अहिरौला थाना क्षेत्र के कोटवा जलालपुर निवासी अजय पुत्र सुभाष तथा दूसरा तस्कर इसी थाना क्षेत्र के पीठापुर निवासी मोहम्मद शाहिल पुत्र इरफान है। पुलिस के अनुसार इनके पास से एक ट्रक यूपी 50 टी 2953 से 22 राशि गोवंशीय पशु तथा 315 बोर का एक तमंचा खोखा और जिंदा कारतूस बरामद किया गया।

बरामदगी व गिरफ्तारी करने वाली टीम

तरया सुजान थाना क्षेत्र में तीन तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में तरया सुजान थाना के प्रभारी निरीक्षक कपिल देव चौधरी मय टीम तथा स्वाट प्रभारी अमित शर्मा मय टीम रही।

चर्चा में रहता है तरया सुजान थाना क्षेत्र

जनपद के बिहार सीमा के निकट तरया सुजान थाना क्षेत्र तस्करों से लेकर पुलिस कर्मियों के लिए हमेशा चर्चा में रहता है । इस थाना क्षेत्र को पार कर तस्कर बिहार राज्य की सीमा में प्रवेश करते हैं । भ्रष्ट पुलिस कर्मियों के लिए यह थाना क्षेत्र काफी उपजाऊ माना जाता है । यहां पोस्टिंग पाने वाले की बांछें खिल जाती हैं। कई बार पुलिसकर्मियों और तस्करों के बीच मधुर संबंध भी उजागर हुए और उच्च अधिकारियों द्वारा कार्रवाई भी हुई है । शराब तस्कर ,क्षेत्र में अपनी तरह तरह की गोटियां बिछाते रहते हैं और बॉर्डर पास पार कराकर भारी-भरकम कमाई करते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story