×

Kushinagar News: महिला ग्राम विकास अधिकारी से बदसलूकी करने वाले आरोपी के विरूद्ध धरना प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज

Kushinagar News: महिला ग्राम विकास अधिकारी सुनीता के साथ बदसूलकी करने वाले आरोपी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने तथा एससी/ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 7 Feb 2023 4:13 PM GMT
Kushinagar News: महिला ग्राम विकास अधिकारी से बदसलूकी करने वाले आरोपी के विरूद्ध धरना प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज
X

Kushinagar News: जनपद के रामकोला विकास खंड कार्यालय में कार्यरत महिला ग्राम विकास अधिकारी सुनीता के साथ बदसूलकी करने वाले आरोपी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने तथा एससी/ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। मामला ग्राम पंचायत देवरिया बाबू का है। महिला कर्मचारी से बदसलूकी की खबर पर खंड विकास कार्यालय के सामने ब्लॉक के सभी कर्मचारियों ने लगभग ढाई घंटे तक धरना प्रदर्शन किया।

ग्राम विकास अधिकारी सुनीता ने पुलिस को दिये तहरीर में लिखा है कि मेरे कार्य क्षेत्र ग्राम पंचायत देवरिया बाबू के कर्ण प्रताप सिंह पुत्र संजय सिंह ने ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों की जांच हेतु प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर जांच के लिए जिला उद्यान अधिकारी जांच अधिकारी नियुक्त हुए। पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 6 फरवरी को जांच टीम गांव में पहुंची।

सुनीता के अनुसार जांच अधिकारी ने उन्हें बुलाया पर उन्होंने कहा कि जांच से संबंधित सभी पत्रावलियां पंचायत भवन पर उपलब्ध है। वहीं अभिलेखों की जांच कर लिया जाए इसके बावजूद भी जांच अधिकारी द्वारा मुझे शिकायतकर्ता के दरवाजे पर बुलाया गया। जब मैं वहां पहुंची तो जांच अधिकारी जा चुके थे। मुझे अपने दरवाजे पर देख शिकायतकर्ता भड़क उठे और मुझे भद्दी भद्दी गालियां देते हुए जातिसूचक सूचक शब्दों का प्रयोग किए।

ग्राम विकास अधिकारी ने अपनी तहरीर में यह भी आरोप लगाया है कि शिकायतकर्ता मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है। महिला कर्मचारी के साथ बदसलूकी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को दिन में 12:00 बजे से लेकर 2:30 बजे तक ब्लाक के सभी कर्मचारियों ने धरना दिया।

धरने की सूचना पर डीसी मनरेगा भी मौके पर पहुंच कर धरनारत कर्मचारियों से जानकारी लिये। इस संबंध में रामकोला थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला कर्मचारी की तहरीर पर सरकारी कार्य में बाधा डालने तथा एससी/ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story