×

यश भारती से सम्मानित पत्रकार योगेश मिश्र के पिता के नाम पर बनी सड़क, शिवपाल ने किया उद्घाटन

By
Published on: 22 Dec 2016 12:50 PM GMT
यश भारती से सम्मानित पत्रकार योगेश मिश्र के पिता के नाम पर बनी सड़क, शिवपाल ने किया उद्घाटन
X

कुशीनगर: पिपरा बाजार से विशुनपुरा ब्लॉक मुख्यालय तक बनी पिच सड़क का गुरुवार (22 दिसंबर) को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और पीडब्लूडी विभाग के राज्य मंत्री ने लोकार्पण किया। इस सड़क का नाम प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार और यशभारती पुरस्कार से सम्मानित डॉ. योगेश मिश्र के पिता स्वर्गीय प्रेम चन्द्र मिश्र के नाम पर रखा गया है। यह सड़क 13 किमी तक लंबी है।

जानेंं कौन थे प्रेम चंंद्र मिश्र

-प्रेम चंद्र मिश्र बचपन से ही सच्‍चे और ईमानदार छवि के थे

-वह हमेशा राष्‍ट्रहित और समाज के लिए कुछ करने की इच्‍छा रखते थे

-आॅल इंडिया रेडियो के ड्रामा कंप्टीशन में उन्होंने 3 साल तक लगातार अवार्ड जीता।

-गोरखपुर महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में श्री मिश्र ने हिन्दी के टीचर के रूप शिक्षण का कार्य किया

-वह 1962 की चाइना वार के समय इंडियन आर्मी में थे।

-उन्‍होंने काफी समय तक देश की सेवा भी की।

-प्रेम चंद्र मिश्र पहली फैमिली प्लानिंग समिति के फाउंडर मेंबर भी थे।

-इसके साथ ही उन्‍होंने एक्साज में ज्वाइंट कमीश्नर के पद पर कार्य किया ।

-रिटायरमेंट के बाद वह गांव में रहने लगे ।

-वह अपने गांव से बहुत स्‍नेह करते थे, गांव की मिट्टी हमेशा उन्‍हें बचपन की याद दिलाती रहती थी

-गांव के उत्‍थान और सामाजिक कार्यों में हमेशा उनकी हिस्‍सेदारी थी

लोकार्पण समारोह के बाद सपा नेता शिवपाल यादव पिपरा बाज़ार स्थित डॉ. योगेश मिश्र के आवास पर भी गए। वहां से लौटकर पिपरा इंटर कॉलेज मे पार्टी की एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में जितने भी बड़े विकास के काम हुए हैं वो समाजवादी सरकार ने ही करवाए हैं। उन्होंने नोटबंदी पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी को जुमलेबाज और फेंकू कहा।

और क्‍या बोले शिवपाल

शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी में विकास की शुरुआत नेताजी ने की। हम उसे गति दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने कई वादे किए थे लेकिन पूरे नहीं हुए। मैंने दो वादे किए, तहसील बना दिया।

प्रधानमंत्री जुमले बोलते हैं, काम नही करते हैं। इसलिए इनका नाम फेंकू प्रधानमंत्री पड़ गया है। पूर्वांचल के 36 जिलों में काम हुआ था। हमने पांच साल में बड़ी संख्‍या में नहरों की खुदाई कराई।

किसानों को घर तक सुविधाएं देने का प्रयास किया। 35-36 सालों से मुक़दमा लड़ रहे लोगों को तत्काल न्याय देने की व्यवस्था की है। पढाई-लिखाई के क्षेत्र में भी कम हुआ है। मोदी जी ने लड़कियों के खाते तो खुलवा दिए लेकिन उनमें पैसा डालने का काम सपा ने किया। हमारी सरकार ने छात्रों को लैपटॉप दिया।

क्या कहा राधेश्याम सिंह ने

कृषि एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि देश की आजादी के बाद 40 साल तक कांग्रेस ने यूपी में राज किया। लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ। रामपुर चीनी मिल बनाकर मुलायम सिंह यादव की समाजवादी सरकार ने किसानों को राहत देने का काम किया। खड़ा व कप्तान गंज को तहसील बनाया गया। एक ही सरकार में दो तहसीलों को बनाया जाना आज तक के इतिहास में पहली बार हुआ है।

Next Story