×

Kushinagar News: रिस्क में डाल रहे स्कूली बच्चों की जिंदगी, स्कूल निर्माण में इस्तेमाल किया घटिया मटेरियल, FIR दर्ज

Kushinagar News: समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी रमेश रंजन ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संदर्भ में कार्यदायी एजेंसी पीएनपी कंपनी के प्रतिनिधि को कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 22 Dec 2022 6:40 AM GMT
Kushinagar News
X

रिस्क में डाल रहे स्कूली बच्चों की जिंदगी (photo: social media )

Kushinagar News: जनपद के सुकरौली, दुदही तथा नेबुआ नौरंगिया विकास खंडों में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निर्माण चल रहा है। निर्माण कार्य में घटिया श्रेणी की ईंट का प्रयोग किया जा रहा। इसका खुलासा तब हुआ जब कुशीनगर जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अपेक्षित प्रगति न दिखने पर नाराजगी जताई। कार्यदायी एजेंसी यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर व संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया ।

समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी रमेश रंजन ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संदर्भ में कार्यदायी एजेंसी यूपीपीसीएल कंपनी के प्रतिनिधि को कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी द्वारा मेडिकल कॉलेज निर्माण में मानव संसाधन की संख्या में बढ़ोत्तरी संबंधी रिपोर्ट ली गई। जिलाधिकारी ने लक्षित कार्य के सापेक्ष पूर्ण और अपूर्ण कार्यों की भौतिक प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने उपस्थित सभी निर्माण कंपनियों को निर्देशित किया कि लक्षित समय के सापेक्ष कार्य को पूर्ण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन द्वारा बजट उपलब्ध कराया जाता है तो निर्माण कंपनी की जिम्मेदारी बनती है कि कार्य ससमय व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा हो। समय से कार्य नहीं करने पर संबंधित कंपनी के खिलाफ पेनल्टी भी लगाया जाना चाहिए।

अपर मुख्य अधिकारी का रोका गया वेतन

जिलाधिकारी रंजन ने बैठक में अनुपस्थित रहे जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी विंध्याचल कुशवाहा का वेतन रोके जाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से आयुष्मान कार्ड की अद्यतन रिपोर्ट ली। साथ ही लोक निर्माण विभाग से गड्ढा मुक्ति के संदर्भ में भी अपडेट प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेश पटारिया, डीआरडीए के परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, उपायुक्त मनरेगा राकेश कुमार, उपायुक्त एन आर एल एम आर एस गौतम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्रवण सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मृत्युंजय कुमार और सभी संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story