×

Kushinagar News: रास्ते की पैमाइश करने गई टीम के सम्मुख युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

Kushinagar News: रास्ते की पैमाइश करने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम के सामने युवक गड़ासा व अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने के लिए कटरैन पर चढ़ गया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 29 Dec 2022 2:44 PM GMT
Kushinagar News
X

आत्मदाह का प्रयास करने वाला युवक। 

Kushinagar News: जनपद के रामकोला नगर क्षेत्र में गुरूवार को रास्ते की पैमाइश करने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम के सामने एक अजीबोगरीब स्थित पैदा हो गयी। जब एक पक्ष का युवक गड़ासा व अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने के लिए कटरैन पर चढ़ गया। पैमाइश रोककर सभी लोग उसे नीचे उतरने के लिए आग्रह कर ही रहे थे कि व्यक्ति ने माचिस की तीली जला दी जिससे आग उसके पगड़ी में पकड़ लिया। पुलिस ने किसी तरह उसे काबू में किया और थाने ले आई।

क्या है मामला

रामकोला नगर निवासी रामऔतार पुत्र चंद्रिका भूषण कालोनी स्थित अपनी भूमिधरी की जमीन का कुछ भाग जितेंद्र व उनके पाटीदारों के अलावा अच्छेलाल गोड़ को बेची है। रास्ते को लेकर दो पक्षो में काफी दिन से विवाद चल रहा था। कई बार पंचायत भी हुई। पंचायत एक पक्ष रास्ता खाली करने तथा दूसरे पक्ष को मुकदमा उठाने की बात की गयी थी। इसी रास्ते की जमीन का पैमाइश करने आज राजस्व टीम पुलिस लेकर पहुंची।

चारों तरफ मची अफता तफरी

बताया जा रहा है बातचीत शुरू होते ही अच्छे लाल गड़ासा व पेट्रोल लेकर अपने टीनशेड पर चढ़ गया। राजस्व व पुलिस के लोग उसे अपनी बात कहने के लिए नीचे बुला ही रहे थे कि अच्छेलाल ने पेटोल अपने ऊपर छिड़क लिया। चारो तरफ अफता तफरी मच गई। अभी लोग समझा ही रहे थे कि उसने माचिस निकलकर तीली जला दी। तीली जलने के साथ ही आग उसके पगड़ी में पकड़ लिया। उसके बाद अच्छेलाल ने पगड़ी उतारकर फेंक दिया तब तक उसका जैकेट जलने लगा तो अच्छेलाल उसे निकाल कर फेक दिया।

अच्छेलाल ने आत्मदाह का प्रयास किया: एसएचओ

पुलिस के जवान उसे बचाने के लिए तुरंत टीन सेड पर चढ़ गये। इसी बीच टीनशेड टूट गया और अच्छेलाल के साथ पुलिस के जवान भी जमीन पर गिर गए। अच्छेलाल को पुलिस थाने ले आई और राजस्व टीम ने रास्ते का चिन्हांकन कर दिया। इस संबंध में रामकोला एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि अच्छेलाल ने आत्मदाह का प्रयास किया जिसे बचा लिया गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story