×

Kushinagar: सैनिक स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद से गुजरने वाली रेलवे ट्रैक गोरखपुर-नरकटियागंज पर कुशीनगर की सीमावर्ती बगहा रेलवे स्टेशन के ढाला पर आज बड़ा हादसा होने से बाल बच गया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 19 March 2024 4:49 PM GMT
सैनिक स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरी।
X

सैनिक स्पेशल ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतरी। (Pic: Social Media)

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद से गुजरने वाली रेलवे ट्रैक गोरखपुर-नरकटियागंज पर कुशीनगर की सीमावर्ती बगहा रेलवे स्टेशन के ढाला पर आज बड़ा हादसा होने से बाल बच गया। सैनिक स्पेशल ट्रेन की दो बोगीयां पटरी से उतर गईं। इस हादसे में किसी भी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

यात्रियों में भगदड़

मंगलवार को गोरखपुर की ओर से बिहार की तरफ सैनिक स्पेशल ट्रेन साजो सामान के साथ जा रही थी। तभी विहार प्रांत के बगहा रेलवे स्टेशन के पहले दो बोगियों पटरी उतर गईं। ट्रेन का आवागमन घंटों बाधित रहा। जिसके चलते गोरखपुर की तरफ से आ रही जननायक एक्सप्रेस डाउन पनियहवा रेलवे स्टेशन से लौट गई। पनियहवा से ट्रेन वापस होने के चलते सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई। जीआरपी चौकी इंचार्ज पडरौना रामदयाल यादव, हेड कांस्टेबल लाल बहादुर यादव, प्रवीण तिवारी, आशुतोष राय सहित तमाम जवान मौके पर पहुंच यात्रियों को समझा बुझाकर कर शांत करते रहे। ट्रेन में सवार यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेनों का परिचालन हुआ प्रभावित

सैनिकों व उनके सामग्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन मंगलवार की शाम नरकटियागंज की ओर जा रही थी। इसी दौरान बगहा रेलवे ढ़ाला के पास उक्त ट्रेन की दो बोगी डिरेल हो गया। जिससे ट्रेन ढाला पर ही रुक गई। घंटों ट्रेन के खड़ी रहने के कारण जिससे एनएच 727 पर दोनो तरफ आवागमन प्रभावित हो गया है। इस रेल खंड पथ पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। बगहा स्टेशन अधीक्षक ने तत्काल रेल अधिकारियों को सूचित किया। यातायात को शीघ्र शुरू कराने हेतु मौके पर रेल के अधिकारी, आरपीएफ के जवान पहुंच गये हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story