×

Kushinagar: 11 हजार लीटर स्प्रिट के साथ ट्रक चालक सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

Kushinagar News: आज बिहार सीमा में कुचायकोट पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट पर एक ट्रक से 11 हजार लीटर स्प्रिट के साथ ट्रक के चालक सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 17 March 2024 5:19 PM GMT
तस्कर गिरफ्तार।
X

तस्कर गिरफ्तार। (Pic: Social Media)

Kushinagar News: जनपद में नेशनल हाइवे के राह से बिहार जाने वाली शराब की खेप रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। आज बिहार सीमा में कुचायकोट पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट पर एक ट्रक से 11 हजार लीटर स्प्रिट के साथ ट्रक के चालक सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस को इस गिरफ्तारी से इसमें शामिल लोगों को पर्दाफाश करने में मदद मिलेगी।


यूपी के हापुड़ से बिहार के मोतिहारी जा रही थी स्प्रिट की खेप

बिहार सीमा में पकड़े गये तस्करों से पता चला है कि स्प्रिट उत्तर प्रदेश के हापुड़ से बिहार मोतिहारी ले जाया जा रहा था। तस्करों ने स्प्रिट ले जाने के लिए फर्जी तरीके से एक केमिकल का दस्तावेज तैयार किया था। लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कुचायकोट पुलिस की एक टीम ने थाना क्षेत्र की बलथरी चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच पड़ताल कर रही थी। तभी उत्तर प्रदेश के तरफ से आ रही एक ट्रक को पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो ट्रक में 50 ड्रमो में संदिग्ध तरल पदार्थ मिला। पुलिस की कड़ाई से पूछताछ करने पर किसी केमिकल के कागजात ट्रक चालक द्वारा दिखाया गया। पुलिस ने जब ट्रक में रखे ड्रमों में द्रव की जांच पड़ताल की तो वह प्रतिबंधित स्प्रिट निकला। इसके बाद पुलिस ने ट्रक के साथ स्प्रिट को जब्त करते हुए वाहन चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में हाथरस जिले की सेफई थाना अंतर्गत नवलपुर गांव का निवासी विपिन कुमार तथा फर्रुखाबाद जिले के मऊ दरवाजा थाना अंतर्गत ढिलावल गांव निवासी बताएं जा रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story