Kushinagar News: कुशीनगर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला मोर्चा

Kushinagar News: विशुनपुरा थाने के दुदही कस्बे में मुस्लिम युवक द्वारा सोशल मीडिया पर भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। लोग सड़कों पर उतर आए।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 Oct 2024 9:20 AM GMT
Kushinagar News: कुशीनगर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला मोर्चा
X

कुशीनगर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश  (photo: social media )

Kushinagar News: बहराइच में हिंसा के बाद अब यूपी के कुशीनगर जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई। जिले के विशुनपुरा थाने के दुदही कस्बे में मुस्लिम युवक द्वारा सोशल मीडिया पर भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। लोग सड़कों पर उतर आए।

सोमवार रात को ही बड़ी संख्या में लोग दुदही नगर के गांधी चौक पर एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी और सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई और किसी घटना को होने से पहले ही स्थिति को संभाल लिया।

इस दौरान हिंदू समाज के लोग भगवान राम पर टिप्पणी करने वाले युवकों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने टिप्पणी करने वाले युवकों को 24 घंटे में अंदर गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाले मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भगवान श्रीराम पर अभद्र टिप्पणी कर दिया और देखते ही देखते इंस्टाग्राम पर अकाउंट चलाने वाले युवक की टिप्पणी का स्क्रीन शॉट व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल होने लगा और युवक द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी की जानकारी के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। बड़ी संख्या में लोग आधी रात में ही दुदही नगर के गांधी चौक पहुंच गए। लोग भगवान राम पर टिप्पणी करने वाले सलमान नाम के युवक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

वहीं मामले की जानकारी होते ही पुलिस भी सक्रिय हो गई। गांधी चौक पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। आक्रोशित लोग आरोपी युवक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े थे। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी युवक को गिरफ्तार करने का आश्वासन देने के साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए सीओ तमकुही जितेंद्र कालरा ने बताया कि प्रभु श्रीराम पर की गई टिप्पणी के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मौके पर शांति व्यस्था कायम है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story