×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

चुनावी मंच से CM योगी ने विपक्ष पर कसा तंज, बोले- 'अब कब्रिस्तान पर नहीं देवालयों पर खर्च होता है पैसा'

CM Yogi in Kushinagar: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कुशीनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा।

Aniket Gupta
Published on: 24 May 2024 2:31 PM GMT (Updated on: 24 May 2024 2:53 PM GMT)
चुनावी मंच से CM योगी ने विपक्ष पर कसा तंज, बोले- अब कब्रिस्तान पर नहीं देवालयों पर खर्च होता है पैसा
X

CM Yogi in Kushinagar: लोकसभा चुनाव के तहत 5 चरणों के मतदान समाप्त हो चुके हैं। छठे चरण के लिए कल यानी 25 मई को वोटिंग होनी है। अंतिम व सातवें चरण के मतदान के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी में जान फूंक दी है। दलों के स्टार प्रचारक अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनाव जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम योगी ने कुशीनगर व महाराजगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को सबसे ज्यादा क्षति कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लोगों ने पहुंचाई है। आज अयोध्या में भव्य रामलला का मंदिर बन चुका है और प्रभु श्रीराम उसमें विराजमान हैं। यह डबल इंजन की सरकार की वजह से साकार हो सका है। यह आपके वोट की ताकत से हुआ है। सीएम योगी ने आगे कहा कि ऐसे में आपको अपने वोट की ताकत से हिंदू और सनातन विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देना है।

पहले कब्रिस्तान की बाउंड्री में पैसा खर्च होता था: CM योगी

सीएम योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और कांग्रेस की सरकार में सारा पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए जाता था। पहले की सरकार में गांव में गरीब की जमीन पर चार लोग टोपी पहनकर पहुंचते थे और जबरन बाउंड्री बनाकर कब्रिस्तान का बोर्ड लगा देते थे। आज यहीं पैसा देश की विरासत और देवालयों को सजाने में खर्च किया जाता है। साथ ही यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। बीजेपी की सरकार में एक-एक करके सभी धार्मिक स्थलोंं को भव्य स्वरूप देने के साथ आम जनमानस की भावनाओं का सम्मान किया जा रहा है।

सत्ता के लिए देश का विभाजन किया: सीएम योगी

महाराजगंज में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल सपा, राजद, आप समेत अन्य पार्टियां बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का विरोधी रही हैं। इन लोगों ने सत्ता की चाह में पहले देश का विभाजन किया, फिर देश के सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया। इन लोगों का कहना है कि ये ओबीसी के आरक्षण में सेंधमारी कर मुसलमानों को दे देंगे। इनकी देश के खिलाफ इस गहरी साजिश को हम स्वीकार नहीं कर सकते हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण मुसलमान को दे दिया था। कलकत्ता हाईकोर्ट ने इसे असंवैधानिक करार देते हुए खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि देश में मुसलमान आरक्षण पाने के अधिकारी नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने भी कहा था कि संविधान के तहत अनुसूचित जाति, जनजाति और मंडल कमीशन के तहत ओबीसी जातियों को ही आरक्षण पाने का अधिकार है।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story