×

Kushinagar News: मुठभेड़ में पकड़े गये अन्तर्राज्यीय ईरानी गैंग तीन ईनामी बदमाश, लाखों की नगदी बरामद

Kushinagar News: कुशीनगर पुलिस को मुठभेड़ के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने तमकुहीराज थाना क्षेत्र के गाजीपुर भरपटिया मार्ग के पास अन्तर्राज्यीय ईरानी गैंग के तीन ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 7 Nov 2023 8:14 AM GMT
kushinagar news
X

कुशीनगर में मुठभेड़ में पकड़े गये अन्तर्राज्यीय ईरानी गैंग तीन ईनामी बदमाश (न्यूजट्रैक)

Kushinagar News: कुशीनगर पुलिस को मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने तमकुहीराज थाना क्षेत्र के गाजीपुर भरपटिया मार्ग के पास मुठभेड़ के दौरान अन्तर्राज्यीय ईरानी गैंग के तीन ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये बदमाशों में दो फर्रूखाबाद जनपद और एक बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है। पुलिस को बदमाशों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल, अवैध शस्त्र और लाखों रुपए की नगदी बरामद हुई है। पकड़े गये बदमाशों में एक पर 50 हजार और दो अन्य पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित था।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से अन्तर्राज्यीय ईरानी गैंग के ईनामी बदमाशों के क्षेत्र में होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने इलाके में बदमाशों को पकड़ने के लिए दबिश दी। इस दौरान तमकुहीराज क्षेत्र के गाजीपुर भरपटिया मार्ग के पास बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया। जिस पर बदमाशों ने भागने की कोशिश करते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें 50 हजार का ईनामी बदमाश सुल्तान उर्फ यासीन निवासी फर्रूखाबाद, 25 हजार का ईनामी बदमाश समीर अब्बास उर्फ वसीम निवासी फर्रूखाबाद को गोली लग गयी और वह घायल हो गये।

वहीं तीसरे 25 हजार के ईनामी बदमाश नमाजी अली निवासी बिहार भागने की फिराक में था। लेकिन पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने घायलावस्था में पकड़े गये बदमाशों को इलाज के अस्पताल पहुंचाया। जहां बदमाशों का उपचार चल रहा है। पुलिस को पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल, तीन तमंचे 315 बोर, दो खोखा कारतूस 315 बोर, पांच जिंदा कारतूस 315 बोर के साथ ही तीन लाख बीस हजार रुपए नगद बरामद हुए है।

पकड़े गये बदमाशों पर लखनऊ, फर्रूखाबाद, मैनपुरी, कुशीनगर और गोरखपुर के विभिन्न थानों में कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार शुक्ला और तमकुहीराज थाने के इंस्पेक्टर नीरज राय शामिल थे। बताया जा रहा है कि पकड़े गये ईनामी बदमाशों का गिरोह पूरे यूपी में फैला हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story