×

Kushinagar News: हैवान बना पिता, सात माह की बेटी को सड़क पर पटका, मासूम की हुई मौत

Kushinagar News: कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र में एक सनकी पिता ने अपनी ही सात माह की लड़की की पटक-पटक कर हत्या कर दी।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 8 March 2024 11:05 AM GMT (Updated on: 8 March 2024 11:28 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Kushinagar News: कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र से एक भयानक घटना सामने आई है। रामपुर गोनहा गांव के एक शख्स ने अपनी सात माह की मासूम बेटी को सड़क पर पटक पटक कर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी पिता मौके से फरार हो गया। पुलिस उसे ढूंढ़ने की कोशिश में लगी हुई है। मासूम की मां और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

यह था पूरा मामला

रामपुर गौनहा गांव के जंगल टोला निवासी विवेक भूसहर की शादी दो वर्ष पूर्व गांव के ही रीतू से हुई थी। विवेक ने अपनी पत्नी रीतू से रात खाना बनाने को कहा था। उस समय रीतू अपनी सात माह की बेटी निशा को सुलाने की कोशिश कर रही थी। जिसकी वजह से रीतू ने बेटी के सोने के बाद खाना बनाने की बात कही। इस बात पर विवेक आग बबूला हो गया और पत्नी के हाथ से बेटी को छीन लिया और घर के बाहर लेकर चला गया।

इसके बाद उसने अपनी मासूम बेटी को सड़क पर पटक दिया, जिससे मासूम की मौत हो गई। घटना के बाद रीतू ने पुलिस और अपने मायके वालों को इस बात की सूचना दी। जिसके बाद खड्डा थाने की पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंच गयी। उन्होंने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने आरोपी पिता की तलाश शुरू कर दी है।

विवाद में बेटी की दर्दनाक मौत

पड़ोसियों के अनुसार, विवेक गांव की ही स्वजातीय लड़की रीतू से प्रेम करता था। यह बात घरवालों को पता चली और दो वर्ष पूर्व दोनों की शादी करा दी गई। आरोपी विवेक दिहाड़ी मजदूरी करता है और अक्सर शराब पीकर घर आता है। लगभग सात माह पहले ही विवेक व रीतू को एक बेटी हुई थी। कल महज खाना बनाने में हुई देरी के कारण विवाद शुरू हुआ था और विवाद में विवेक अपना आपा खो बैठा और बेटी को लेकर घर से बाहर निकाल गया और सड़क पर उसे पटक कर मार डाला।

पुलिस की कार्रवाई

खड्डा थानाध्यक्ष नीरज राय ने बताया कि मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपी फरार है और उसकी तलाश जारी है उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मासूम के नाना का कहना है कि बेटी की खुशी के लिए हमने उसके मनपसंद लड़के से शादी कराई थी लेकिन उसने मासूम की हत्या की है और उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story