×

Kushinagar: खनन माफियाओं की दबंगई, खनन अधिकारी के ड्राइवर व गार्ड से की मारपीट

Kushinagar News: गंडक नदी के बड़हरा लक्ष्मीपुर सिकटिया घाट पर अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंचे खान अधिकारी के सुरक्षा गार्ड व ड्राइवर को अवैध बालू खनन में लिप्त लोगों ने मारपीट की।

Mohan Suryavanshi
Published on: 29 Dec 2023 2:13 PM GMT
Kushinagar News
X

Kushinagar News (Pic:Newstrack)

Kushinagar News: रामकोला थाना क्षेत्र में बहने वाली छोटी गंडक नदी के बड़हरा लक्ष्मीपुर सिकटिया घाट पर अवैध बालू खनन की सूचना पर पहुंचे खान अधिकारी के सुरक्षा गार्ड व ड्राइवर को अवैध बालू खनन में लिप्त लोगों ने मारपीट की। खनन अधिकारी ने इस संबंध में रामकोला थाने में कार्यवाही करने हेतु तहरीर दिया। रामकोला पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के तलाश में जुट गई। खान अधिकारी अभिषेक सिंह ने रामकोला थाने में तहरीर देकर बताया है कि शुक्रवार को सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर रामकोला थाना क्षेत्र की छोटी गंडक नदी के बड़हरा लक्ष्मीपुर, सिकटिया घाट पर बालू की अवैध खनन और परिवहन किया जा रहा है।

अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

सूचना मिलते ही खान अधिकारी सुरक्षा में तैनात होमगार्ड शौकत अली के साथ जिला मुख्यालय से छोटी गंडक नदी के घाट के लिए रवाना हो गए। मौके पर पहुंचने के बाद देखे कि एक वहां टीपर गाड़ी से अवैध बालू घाट से ले जाने को तैयार था। खान विभाग की टीम को देखकर अवैध बालू कारोबार में लिप्त संजीत गुप्ता और उनका ड्राइवर आ गए और अवैध बालू लदे वाहन को थाने ले जाने से रोकने लगे। साथ ही अपने 6 साथियों को भी मौके पर बुला लिये।

इस कार्य में संलिप्त लोगों ने गार्ड और ड्राइवर से मारपीट की और अवैध बालू लदी गाड़ी लेकर फरार हो गए। खान अधिकारी ने इस संबंध में रामकोला थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। उनके तहरीर पर रामकोला पुलिस ने मंजीत गुप्ता, उनके ड्राइवर और छः अज्ञात लोगों के विरुद्ध आईपीसी की विभिन्न धाराओं और उत्तर प्रदेश उप खनिज (परिहार) नियमावली 2021 के तहत मुकदमा दर्ज की। इस संबंध में एसएचओ राजू सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

खान अधिकारी की सक्रियता से दहशत में रहते हैं खनन माफिया

जनपद में जब से खनन अधिकारी अभिषेक सिंह आये है तब से अवैध खनन में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। खनन अधिकारी के सक्रियता से बड़े पैमाने पर अवैध खनन में कमी आयी हैं। उनसे लुका छिपी कर खनन कर रहे हैं। लेकिन अभिषेक सिंह की दहशत अवैध खनन माफियाओं को हिला दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story