×

Kushinagar News: कच्ची शराब के ठिकानों पर पुलिस एवं आबकारी विभाग का संयुक्त छापेमारी, अवैध कच्ची शराब बरामद

Kushinagar News: बिशनपुरा थाना क्षेत्र के कई गांव पर पुलिस एवं आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी हुई जिसमें भारी मात्रा में लहन (शराब बनाने की सामग्री) नष्ट की गई।

Mohan Suryavanshi
Published on: 19 Oct 2023 9:25 AM GMT
Kushinagar illegal raw liquor recovered
X

Kushinagar illegal raw liquor recovered  (photo: social media )

Kushinagar News: जनपद में कच्ची शराब के अवैध कारोबार बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। कच्ची पीकर जहां एक तरफ अपराध की प्रवृत्ति बढ़ रही है तो दूसरी तरफ इंसान गरीबी के दलदल में फंसता चला जा रहा है। आज जनपद के बिशनपुरा थाना क्षेत्र के कई गांव पर पुलिस एवं आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी हुई जिसमें भारी मात्रा में लहन (शराब बनाने की सामग्री) नष्ट की गई। साथ ही 10 लीटर कच्ची अवैध शराब भी बरामद की गई। इस धंधे में लिप्त कारोबारियों को छापेमारी की भनक लग गई, जिससे कोई हाथ नहीं लग सका। स्थानीय पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

पुलिस एवं आबकारी विभाग के तमाम प्रयासों के बावजूद जनपद के विभिन्न इलाकों में कच्ची का कारोबार अभी भी फल फूल रहा है। जहां पर अधिकारी सक्रिय और ईमानदार हैं उस थाना क्षेत्र में यह कारोबार लगभग बंद है लेकिन जहां पर पुलिस एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों की संलिप्तता है वहां यह कारोबार फल फूल रहा है। इस कारोबार के चलते हजारों परिवार गरीबी का दंश झेल रहे हैं और उनके परिवार जन कच्ची शराब के आदी होकर बदहवास जिंदगी जी रहे हैं। गुरुवार को जिला आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी के कुशल नेतृत्व में आबकारी निरीक्षक अभिषेक चौहान और उनकी टीम तथा बिशनपुरा थाने की पुलिस ने संयुक्त संयुक्त रूप से कच्ची के विरुद्ध अभियान चलाते हुए विशुनपुरा थाना क्षेत्र के सोहरवा, उचकी पट्टी, शाहपुर और ठारीभार में संयुक्त रूप छापेमारी की। जिसमें लगभग 500 किलोग्राम लहन और 10 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। पुलिस ने लहन को तत्काल नष्ट करवा दिया। पुलिस की कार्यवाही की भनक कारोबारी को लग गई थी। वह सुबह ही धंधे से फरार हो गए थे जिससे मौके पर कोई मिला नहीं। आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर का कहना है कि ऐसे कारोबारियों के विरुद्ध अभियान चलाकर इस अवैध कार्य को रोकना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story