×

Kushinagar News: अस्पताल में नवजात शिशु के मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल हुआ सीज

Kushinagar News: नवजात की मौत की खबर सुनते ही परिजन अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पर मौके पर पहुंचे तमकुहीराज तहसीलदार, सीएचसी प्रभारी के साथ पुलिस के सहयोग से निजी अस्पताल को सील कर अग्रिम कार्रवाई में लग गए।

Mohan Suryavanshi
Published on: 27 Oct 2023 3:45 PM GMT
Kushinagar News
X

Kushinagar News (Pic:Social Media)

Kushinagar News: जनपद के तमकुहीराज कस्बे में शुक्रवार को एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक नवजात शिशु की मौत हो गई। नवजात की मौत की खबर सुनते ही परिजन अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पर मौके पर पहुंचे तमकुहीराज तहसीलदार, सीएचसी प्रभारी के साथ पुलिस के सहयोग से निजी अस्पताल को सील कर अग्रिम कार्रवाई में लग गए।

क्या है पूरा मामला

जनपद के तमकुहीराज थानाक्षेत्र के धुरिया इमिलिया निवासी विकास यादव की पत्नी को चार माह पूर्व जुड़वा बच्चे पैदा हुए थे। बच्चों का सामान्य प्रसव एक छोला छाप महिला डाक्टर ने किया। महिला चिकित्सक ने जुड़वां बच्चों की स्थिति ठीक न कहकर तमकुहीराज कस्बे के गोविंद नगर में स्थित एक निजी हॉस्पिटल में दोनो नवजातों को इलाज के लिए भर्ती करा दिया। परिजनों का आरोप है कि निजी हॉस्पिटल संचालक ने इलाज के नाम पर भारी भरकम धनराशि लिया है। शुक्रवार को एक नवजात की मौत हो गई।

आरोप यह भी लगाया जा रहा है नवजात के मौत के बाद हॉस्पिटल संचालक ने उन्हे गुमराह कर दोनो नवजातों की स्थिति गंभीर होने का हवाला देकर उन्हें गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। लेकिन एक नवजात के मौत की भनक परिजनों को लग गई। जिसके बाद आक्रोशित परिजन अस्पताल संचालक पर लापरवाही पूर्वक इलाज करने तथा अन्य आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची तमकुहीराज पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराते हुए घटना की सूचना एसडीएम व सीएचसी अधीक्षक को दिया। सूचना पर मौके पर तहसीलदार तमकुही व सीएचसी अधीक्षक डाक्टर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। निजी अस्पताल को सील कर दिया गया। उसमे भर्ती अन्य नवजात शिशुओं को इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजवा दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story