×

Kushinagar News: 25 हजार का ईनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, पहली बार महिला कांस्टेबलों ने संभाला मोर्चा

Kushinagar News: पहली बार महिला कांस्टेबलों ने मोर्चा संभालते हुए 25 हजार के ईनामी बदमाश को मुठभेड़ में घायल किया, जिसपर कई थानो में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज था।

Mohan Suryavanshi
Published on: 20 Oct 2023 10:19 AM GMT
Kushinagar encounter
X

Kushinagar encounter (photo: social media )

Kushinagar News: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के सौनहा के निकट एक पुल के पास गुरुवार की रात पच्चीस हजार रूपये का इनामी अभियुक्त पुलिस के मुठभेड़ में घायल हो गया। मौके से पुलिस ने एक अदद कट्टा कारतूस के साथ बाइक बरामद किया। घायल अभियुक्त स्थानीय थाना क्षेत्र के परसौनी खुर्द का रहने वाला इनामिया इमामुल उर्फ बिहारी हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त पर कुशीनगर जनपद और गोरखपुर जनपद के कई थानो में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज था। रामकोला पुलिस मुकदमा संख्या 424/2023 धारा 307/379/411/419/420/467/468/471 भादवि0 व 3/25 आर्म्स तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई। इस मुठभेड़ में पहली बार चार थानों की महिला सिपाहियों और उपनिरीक्षकों ने मोर्चा संभाला ।‌

उच्च अधिकारियों के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक रामकोला अखिलेश कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ गस्त में मेहदीगंज के पास मौजूद था। तभी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पडरौना राजप्रकाश सिंह और थाना बरवा पट्टी की महिमा प्रभारी निरीक्षक सुमन अपने हमराहियों के साथ आ गईं। अभी पशु तश्करी की रोकथाम अभियान के विषय में बात चित कर रहे थे। इसी दौरान थाना कप्तानगंज के वरिष्ठ उप निरीक्षक सूर्यभान यादव, मय हमराह और थाना खड्डा के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह आ गये। उसी समय मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति अडरौना गांव की तरफ से अमडरिया नहर की पटरी से मेहदीगंज की तरफ आ रहा था। पुलिस वाले मेहदीगंज की ओर कुछ आगे बढे ही थे कि पुलिस को देख कर बड़ी तेजी से मोटरसाइकिल पीछे मोड़ कर भागने लगे‌ ।


पेड़ की आड़ लेकर बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग

मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर रामकोला प्रभारी निरीक्षक ने भाग रहे संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति का पीछा अपनी टीम के साथ करने लगे। पुलिस को पीछे आता देख बाइक सवार व्यक्ति मोटरसाइकिल छोड़ कर पेड़ की आड़ लेकर फायरिंग करने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उक्त व्यक्ति के बाये पैर मे गोली लगी है । पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर तलाशी लेने लगी तो अभियुक्त एमामुल के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर, 2 अदद जिन्दा और एक अदद खोखा कारतूस तथा एक अदद मोटरसाईकिल एचएफ डिलक्स यूपी 56 एच 3798 बरामद हुई।

अभियुक्त कुशीनगर और गोरखपुर के आस पास के इलाकों में रात मे छूटटा घूम रहे गोवंशो को पकड़कर तथा गोवंशो की तस्करी कर गाड़ी मे लादकर बिहार ले जाकर बेचेते है। गिरफ्तार वांछित अभियुक्त स्थानीय थाना क्षेत्र के परसौना खुर्द निवासी इमामुल उर्फ बिहारी पुत्र मजीद है। गिरफ्तार अभियुक्त पर कुशीनगर के थाना कप्तानगंज तमकुहीराज, रामकोला , कसया तथा गोरखपुर के चिलुआताल थाने में विभिन्न धाराओं में संगीन अपराधों तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज था और 25 हजार का इनामी वांछित अभियुक्त था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story