×

Kushinagar News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस, इतने मामलो का हुआ निस्तारण

Kushinagar News: डीएम ने आए हुए राजस्व और भूमि के मामलों में तहसीलदार कप्तानगंज और थाना प्रभारी को टीम भेज कर प्रकरण के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा की राजस्व व भूमि से संबंधित संवेदनशील मामलों को चिन्हित कर उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

Mohan Suryavanshi
Published on: 28 Oct 2023 11:56 AM GMT
Kushinagar News
X

Kushinagar News (Pic:Newstrack)

Kushinagar News: जनपद के थाना रामकोला में थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की उपस्थिति में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सर्वप्रथम उपस्थित तहसील के लेखपालों द्वारा बनाए गए भूमि विवाद रजिस्टर की जांच की गई, जिसमे कुछ लेखपालों के द्वारा ही भूमि विवाद रजिस्टर प्रस्तुत किया गया, जिसके कारण जिलाधिकारी द्वारा रोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया की सभी लेखपाल प्रत्येक थाना, व तहसील समाधान दिवस पर भूमि विवाद रजिस्टर अवश्य लाए और सभी ग्राम पंचायत के विवादो का संक्षिप्त विवरण और कृत कार्यवाही को अपने रजिस्टर में लिखे। आयोजित थाना रामकोला में समाधान दिवस पर आए हुए फरियादियों की समस्याओं का एक-एक कर गम्भीरता पूर्वक सुना गया।

गुणवत्तापूर्ण पूर्ण करे मामलों का निस्तारण

डीएम ने आए हुए राजस्व और भूमि के मामलों में तहसीलदार कप्तानगंज और थाना प्रभारी को टीम भेज कर प्रकरण के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा की राजस्व व भूमि से संबंधित संवेदनशील मामलों को चिन्हित कर उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। आज के थाना समाधान दिवस में थाना रामकोला में कुल 11 प्रार्थना पत्र में से 2 का निस्तारण मौके पर किया गया अवशेष 9 आवेदन पत्रों के संबंध में जिलाधिकारी ने तहसीलदार कप्तानगंज और थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण मौके पर जाकर गम्भीरता से लेकर निष्पक्ष रूप से शत-प्रतिशत राजस्व टीम और पुलिस बल की सहायता से जल्द से जल्द करना सुनिश्चित करें। जो प्रार्थना पत्र चकमार्ग,नाली आदि ग्राम सभा भूमि की अतिक्रमण से संबंधित है, तत्काल राजस्व संहिता के प्रावधानों के अनुरूप और नियमानुसार पैमाइश कराकर अतिक्रमण मुक्त कराना सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक ने थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण के संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक व अन्य पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि सभी प्रार्थना पत्रों का निष्पक्ष निस्तारण त्वरित, गुणवतापूर्ण, संतुष्टिपूर्ण एवं समय सीमा के अंदर होना चाहिए। जिनका निस्तारण उच्च अधिकारियों के स्तर होना है, अपनी रिपोर्ट लगाकर उच्च अधिकारियों को प्रेषित करें। इस अवसर पर तहसीलदार कप्तानगंज कृष्ण गोपाल, थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह, सहित तहसील कप्तानगंज के कानूनगो, लेखपाल, व अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story