×

Kushinagar News: आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिला और एक बालक की मौत, मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी

Kushinagar News: जनपद में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। मृतक में तीन महिलाएं तथा एक मासूम है। कप्तान गंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिशनपुरा में शाम आकाशीय बिजली गिरने से बच्चे की मौत हो गई।

Mohan Suryavanshi
Published on: 17 Sep 2023 3:47 PM GMT
Three women and a child died due to lightning, DM and SP reached the spot
X

आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिला और एक बालक की मौत, मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी: Photo- Social Media

Kushinagar News: जनपद में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। मृतक में तीन महिलाएं तथा एक मासूम है। कप्तान गंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिशनपुरा में शाम आकाशीय बिजली गिरने से बच्चे की मौत हो गई। जबकि नेबुआ नौरंगिया थाना अंतर्गत पंचफेरा ग्राम पंचायत के सरेह में बकरी चरा रही तीन महिलाओं पर बिजली गिरने से मौत हो गई। प्राप्त समाचार के अनुसार तहसील कप्तानगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत बिशुनपुरा निवासी विवेक का 5 वर्षीय पुत्र अरूण आज शाम अपने घर के बाहर खेल रहा था कि तभी आकाशीय बिजली के चपेट में आ गया जिससे वह बुरी तरह झुलस गया।

आकाशीय बिजली की चपेट में महिलाएं

बच्चे को आनन फानन में परिजन उसे दवा कराने कप्तानगंज ले जा रहे थे कि रास्ते में बच्चे की मौत हो गई। परिजन मासूम के शव को लेकर रोते बिलखते घर चले गए। आज ही जनपद के नौरंगिया थाना क्षेत्र के पचफेरा ग्राम पंचायत के सरेह में एक महिला बकरी चरा रही थीं। अचानक बादल उमड़ कर बिजली कड़कने लगी। आकाशीय बिजली गिरी और तीनों महिलाएं उसके चपेट में आ गई। ग्रामीण महिलाओं को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज लाये जहां चिकित्सकों ने जांच के उपरांत महिलाओ को मृत घोषित कर दिया।

आकाशीय बिजली से मौत होने की सूचना पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा तथा एसपी धवल जायसवाल सहित कई अधिकारी कप्तानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को हर सम्भव सरकारी सहयोग का आश्वासन दिया। पुलिस ने तीनों महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story