Kushinagar News: खेत में फसल बचाने का लगा था तार, करंट लगने से तीन युवकों की मौत

Kushinagar News: फसल की सुरक्षा के लिए खेत के किनारे लगाए गए तार की चपेट में आकर तीन युवकों की मौत हो गई।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Aug 2024 8:00 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2024 8:16 AM GMT)
kushinagar news
X

कुशीनगर में करंट लगने से तीन युवकों की मौत (न्यूजट्रैक)

Kushinagar News: जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के सपहा गांव के टोला महतो में सोमवार रात दुखद घटना घटित हुई। यहां फसल की सुरक्षा के लिए खेत के किनारे लगाए गए तार की चपेट में आकर तीन युवकों की मौत हो गई। युवकों के देर रात तक घर न लौटने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की। मंगलवार सुबह गांव के बाहर खेत में तीनों युवक के शव पड़े हुए मिले। घटना से इलाके में कोहराम मच गया। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घर से घूमने निकले थे तीनों युवक

मिली जानकारी के अनुसार रामकोला थाना क्षेत्र के सपहा गांव के टोला महतो में रहने वाले किसान लहरी कुशवाहा ने अपने खेत में मक्का और सब्जी लगा रखी है। नीलगाय व अन्य जानवरों से फसल को बचाने के लिए लहरी ने खेत के किनारे करंट युक्त तार लगा रखा था। बीते दिनों गांव में बारिश भी हुई थी।

सोमवार रात गांव के ही तीन युवक विशाल (24), अमरजीत शर्मा (32) और अमरजीत का भांजा सन्नी (22) घूमने के लिए घर से निकले थे। तभी करंटयुक्त तार की चपेट में आने से तीनों युवकों की मौत हो गई। देर रात तक जब युवक घर नहीं लौटे तो परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। परिजनों ने युवकों को काफी खोजने की कोशिश की। लेकिन उनका कहीं पता नहीं चल सका। मंगलवार सुबह ग्रामीण जब लहरी के खेत की तरफ से निकले तो वहां उन्होंने तीनों युवकों के शव खेत में पड़ा हुआ मिला। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। धीरे-धीरे मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी।

लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं खेत में करंट लगने से तीनों युवकों की मौत के बाद किसान लहरी कुशवाहा गांव से फरार हो गया है। जानकारी होने पर एसडीएम कप्तानगंज योगेश्वर सिंह भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। गांव में इस दर्दनाक घटना को लेकर काफी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि यदि खेत में करंट युक्त तार नहीं लगाया गया होता तो आज तीनों युवक जीवित होते।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story