×

Laborers Trapped On Mountain: पहाड़ी क्षेत्र में फंसे मजदूरों को एयरलिफ्ट करके वापस लाने की तैयारी शुरू

Laborers Trapped On Mountain: ठेकेदार ने गांव रावली के 30 लोगों को जम्मू में अच्छे पैसे कमाने का लालच देकर ले गया था। ठेकेदार मजदूरों को लेह लद्दाख के रास्ते से होते हुए कारगिल से भी 150 किलोमीटर ऊपर पद्म सिटी ले गया।

Network
Newstrack NetworkWritten By Pallavi Srivastava
Published on: 14 July 2021 3:49 AM GMT
Laborers Trapped On Mountain
X

पहाड़ी क्षेत्र (सांकेतिक फोट) pic(social media)

Laborers Trapped On Mountain: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के बेगावाला थानाक्षेत्र के मजदूर कारगिल से भी 150 किलोमीटर ऊपर पहाड़ पर फंसे हैं। अधिक ऊंचाई होने के कारण मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। पता चला है कि मजदूरों को एक ठेकेदार जम्मू में मजदूरी दिलाने नाम पर लेकर चला गया। वहां मजदूरों को छोड़कर ठेकेदार भाग गया। मजदमरों ने फोन के जरिये घरवालों को फंसे होने की सूचना दी है।

ज्यादा पैसे कमाने का दिया लालच

बता दें कि एक ठेकेदार ने गांव रावली के 30 लोगों को जम्मू में अच्छे पैसे कमाने का लालच देकर ले गया था। ठेकेदार मजदूरों को लेह लद्दाख के रास्ते से होते हुए कारगिल से भी 150 किलोमीटर ऊपर पद्म सिटी ले गया। पद्म सिटी में किसी पावर प्लांट का काम चल रहा है वहीं मजदूरों को नौकरी दिलानी थी। ठेकेदार वहां मजदूरों को छोड़कर भाग गया और मजदूरों रहने व खाने पीने तक की भी कोई व्यवस्था नहीं की।

अधिक ऊंचाई होने के कारण ऑक्सीजन की कमी से मजदूरों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। उन्होंने अपने घरवालों को फोन करके वहां की सारी जानकारी दी। परिवाल वाले भी सारी घटना सुन कर दंग रह गये।

मजदूरों को वापस लाएंगे ऐश्वर्य चौधरी

मंगलवार को गांव वाले भाजपा विधायक सुचि मौसम चौधरी के पति ऐश्वर्य चौधरी से मिले। गांव वाले इकट्ठा होकर भाजपा नेता ऐश्वर्य चौधरी के पास पहुंचे और सारी घटना बताई। ऐश्वर्य चौधरी ने जिलाधिकारी को मामले से अवगत कराया है। मजदूरों को लाने के लिए वे खुद जम्मू जाने की तैयारी कर रहे हैं। मजदूरों को एयरलिफ्ट कराकर लाने की बात कही जा रही है।

तीन मिनी बस हायर

ऐश्वर्य चौधरी ने मजदूरों को लाने की व्यवस्था के लिए एक टूर एंड ट्रेवल कंपनी से संपर्क किया है। वे मजदूरों को वापस लाने की कवायद में जुट गए हैं। ऐश्वर्य चौधरी ने बताया कि मजदूरों के लिए तीन मिनी बस हायर की गई हैं जो ऊंचाई तक जाती हैं। बताया गया है कि मजदूरों को एयरलिफ्ट करके दिल्ली जाया जाएगा और वहां से बिजनौर लाया जाएगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story