×

Lakhimpur Kheeri News: एएनएम मरीजों से बाहर से मंगा रही दवाई, मांग रही पैसे, वीडियो वायरल

Lakhimpur Kheeri News: लखीमपुर खीरी विकासखंड बिजुआ के सीएससी केंद्र पर तैनात एएनएम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक पीड़ित से दवाई बाहर से लाने और पैसे लेते हुए दिख रही।

Himanshu Srivastava
Published on: 17 Dec 2022 8:46 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 10:10 AM GMT)
ANM Taking Bribe in Lakhimpur Kheri
X

ANM Taking Bribe in Lakhimpur Kheri (Image: Newstrack)

Lakhimpur Kheeri News: उत्तर प्रदेश में एक तरफ उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर इतना सख्त हैं वहीं, दूसरी तरफ विभाग के कर्मचारी उतनी ही अनुशासनहीनता दिखा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला लखीमपुर खीरी विकासखंड बिजुआ के सीएससी केंद्र से सामने आया है। मामले में एक वीडियो है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। इस वीडियो में एएनएम एक पीड़ित से बाहर से दवाई मंगाने और पैसे लेते हुए दिख रही है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि न्यूस्ट्रैक नहीं करता है।

दरअसल, यह मामला लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकरण नाथ क्षेत्र के बिजुआ विकासखंड का है। पीड़ित परिजनो ने उपकेंद्र पर तैनात एएनएम के खिलाफ शिकायत की है। शिकायत में पीड़ितों का कहना है कि एएनएम धमकी देती है। वीडियो के वायरल होने और शिकायत दर्ज करने पर कहती हैं कि पैसा लेकर सुलह कर लो नहीं तो हम अपने स्तर से कोई कार्यवाही नही होने देंगे। भ्रष्टाचार में डूबी एएनएम अपने बचाव के लिए ग्राम प्रधानों का सहयोग लेती है। एएनएम पीड़ित परिवार को धमकी भी देती है।

शिकायत के बाद भी नहीं कार्यवाही

योगी सरकार में तत्तकाल कार्यवाही के निर्देश हैं। लेकिन फिर भी प्रशासन और अधिकारी अपने रवैये से बाज नहीं आ रहे। लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवार की शिकायत के बावजूद भी न तो स्वास्थ्य विभाग और न ही प्रशासन के किसी अधिकारी ने कार्यवाही की जहमत उठाई। वीडियो में सीएससी उपकेंद्र में एएनएम व उसकी सहयोगी एक पीड़ित से दवाई बाहर से लाने और पैसे लेती हुई दिख रही। लेकिन फिर भी अब तक कोई भी सुनवाी और कार्यवाही नहीं हुई।

Hema Shrivastava

Hema Shrivastava

Next Story