Lakhimpur Kheri News: बेसिक शिक्षा के स्कूलों में भोजन की गुणवत्ता शून्य, दूध नदारद

Lakhimpur Kheri News: 414 बच्चो के पंजीकरण के सापेक्ष मात्र 125 बच्चे फील्ड मे खेलते दिखे। इसी विद्यालय में तैनात टीचर कौशल किशोर ने मीडिया से उलझने का प्रयास किया।

Himanshu Srivastava
Published on: 29 Dec 2022 5:42 AM GMT
X

Lakhimpur Kheri

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा क्षेत्र में पड़ रही कडाके की ठंन्ड में बेसिक विद्यालयों में कही स्टाफ की कमी व कहीं छात्रों का अभाव साफ दिखाई दिया। ज्यादातर स्कूलों के छात्र पढने के बजाये खेलते नजर आये। बच्चों के अनुसार भोजन की क्लालिटी व बुधवार को मिलने वाला दूध ज्यादातर नदारद रहता है।

समय 1.30 pm प्राथमिक विद्यालय बाजार वार्ड कस्बा धौरहरा मे लगभग 70 बच्चे उपस्थित दिखे लेकिन अध्यापकों की संख्या कम दिखी। 2.10 pm संविलियन विद्यालय भकुरहिया मे कुल आठ टीचरों की तैनाती है।जिसमें 414 बच्चो के पंजीकरण के सापेक्ष मात्र 125 बच्चे फील्ड मे खेलते दिखे। इसी विद्यालय में तैनात टीचर कौशल किशोर ने मीडिया से उलझने का प्रयास किया। विद्यालय के बच्चों के अनुसार भोजन में स्वाद नहीं है व काफी समय से दूध का वितरण हम सबको नहीं किया गया।

2.45 pm प्राथमिक विद्यालय काजीपुरवा (इग्लिंस मीडियम)बंद मिला। सभी कक्षों में ताले लटक रहे थे। जबकि तीन बजे तक का समय निर्धारित है। प्रधानाध्यापक सौरभ त्रिवेदी ने अपनी गाडी में बैढकर मीटिंग में जाने की बात कही।

छुट्टी पर प्रधानाचार्य

2.50 प्राथमिक विद्यालय कोरियाना मे एक शिक्षिका व एक शिक्षक मिले बताया कि ठन्ड के कारण अभी बच्चों को घर भेज दिया है। प्रधानाचार्य प्रियावर्त श्रीवास्तव ने छुट्टी ले रखी है।

सविलिंयन विद्यालय भकुरहिया मे कुल आठ टीचरो की तैनाती है। जिसमें 414 बच्चो के पंजीकरण के सापेक्ष मात्र 125 बच्चे फील्ड मे खेलते दिखे। इसी विद्यालय मे तैनात टीचर कौशल किशोर ने मीडिया से उलझने का प्रयास किया। लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंन्ड में बेसिक विद्यालयों मे कहीं स्टाफ की कमी व कहीं छात्रों का अभाव साफ दिखाई दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story