×

Lakhimpur Kheri News: भाजपा किसान मोर्चा क्षेत्रीय मंत्री उपेन्द्र शुक्ला ने केंद्रीय बजट को विकासोन्मुख बताया

Lakhimpur Kheri News: उन्होने कहा कि भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित किसान मोर्चा जिला कार्यकारिणी की बैठक में बोल रहे थे। इस अवसर पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष इंजी अंकित अवस्थी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश शर्मा, जिला महामंत्री रामजी मौर्य, जिला मंत्री उमेश शुक्ला भी उपस्थित थे।

Himanshu Srivastava
Published on: 7 Feb 2023 5:44 PM GMT
Lakhimpur Kheri BJP Kisan Morcha regional minister
X

Lakhimpur Kheri BJP Kisan Morcha regional minister

Lakhimpur Kheri News: आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के बाद केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने विकसित भारत के संकल्प की पूर्णता हेतु सर्वसमावेशी और लोक कल्याणकारी बजट पेश कर देश की गरीब जनता, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्गों के हित रखा है।

उपरोक्त विचार भाजपा किसान मोर्चा क्षेत्रीय मंत्री उपेन्द्र शुक्ला ने व्यक्त किया। उन्होने कहा कि भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित किसान मोर्चा जिला कार्यकारिणी की बैठक में बोल रहे थे। इस अवसर पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष इंजी अंकित अवस्थी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश शर्मा, जिला महामंत्री रामजी मौर्य, जिला मंत्री उमेश शुक्ला भी उपस्थित थे।

अबतक का सबसे अच्छा बजट

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने 135 करोड़ देशवासियों को अब तक का सबसे अच्छा और जनहितकारी बजट दिया है। केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में गरीबों को निःशुल्क खाद्यान्य, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सबको पक्का मकान, अति पिछड़े क्षेत्रों की विकास के लिए आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम का विस्तार, प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहन, कृषि, पशुपालन,डेयरी और मत्स्य पालन को प्रोत्साहन, महिला स्वावलंबन के लिए महिला सम्मान विकास पत्र जारी करने, वरिष्ठ नागरिक, वेतन भोगियों की आयकर स्लैब को आकर्षक रूप दिया जाना यह प्रमाणित करता है कि केंद्र सरकार देश की प्रगति और जन कल्याण के लिए समर्पित भाव से कार्य करने वाली सरकार है।

भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष इंजी अंकित अवस्थी ने कहा कि केंद्रीय बजट में मोटे,अनाज,प्राकृतिक खेती, जैविक खेती को बढ़ावा देने और किसानों को सशक्त बनाने वाले महत्वपूर्ण बिन्दुओं के विषय पर जिला स्तरीय किसान संगोष्ठी आगामी 10 फरवरी, 2023 को आयोजित कर किसान भाइयों को जनप्रतिनिधिगण एवं किसान मोर्चा के पदाधिकारिगण जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी ने मोटे अनाज की खेती, प्रसंस्करण एवम उपयोग को बढ़ावा दिया है। उन्होंने केंद्रीय बजट को लोकहित कारी बताया।

बैठक में ये उपस्थित रहे

किसान मोर्चा जिला कार्यकारिणी की कार्ययोजना बैठक के अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष कन्हैयालाल वर्मा, जिला उपाध्यक्ष विपिन कटियार, जिला उपाध्यक्ष अभिषेक अवस्थी, जिला मंत्री राकेश मिश्रा, जिला मंत्री विष्णुवल्लभ राय, जिला मंत्री रामानुज मिश्रा, जिला कार्यालय प्रभारी चन्द्रप्रताप सिंह, रमाकांत पाण्डेय, जिला सह-मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र सिंह, मण्डल अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story