TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lakhimpur Kheri News: 6.79 करोड़ रुपए के चेक केस में चंडीगढ़ पुलिस ने आशीष गुप्ता को किया गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri News: दायर केस के मुताबिक शिकायतकर्ता कंपनी ने आरोपी की कंपनी को अपने प्रोड्यूसर का डिस्ट्रीब्यूटर अप्वॉइंट किया था। आरोपी कंपनी ने समय-समय पर शिकायतकर्ता कंपनी से पेस्टिसाइड खरीदे थे हालांकि उनके बिलों का भुगतान नहीं किया गया।

Himanshu Srivastava
Published on: 5 Feb 2023 5:46 PM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 5:35 AM GMT)
Lakhimpur Kheri Chandigarh Police arrested Ashish Gupta
X

Lakhimpur Kheri Chandigarh Police arrested Ashish Gupta

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आशीष गुप्ता हनुमान बीज भंडार कंपनी में पार्टनर है। आशीष गुप्ता समेत अन्य पार्टनर के खिलाफ सेक्टर 7 की फ्रंटियर एग्रोंटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 6.79 करोड़ रुपए के चेक बाउंस के केस में चंडीगढ़ पुलिस ने आशीष गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। सेल की टीम आरोपी को लखीमपुर खीरी से पकड़ कर लाई है।

₹5 लाख रुपए की सिक्योरिटी बॉन्ड पर मिली जमानत

आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से उसे ₹5 लाख रुपए की सिक्योरिटी बॉन्ड पर जमानत दे दी गई है। आरोपी आशीष गुप्ता लखीमपुर में हनुमान बीज भंडार कंपनी में पार्टनर है। आशीष गुप्ता समेत अन्य पार्टनर के खिलाफ चंडीगढ़ की सेक्टर 7 की फ्रंटियर एग्रोंटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 6.79 करोड़ रुपए के चेक बाउंस के तीन केस कोर्ट में दायर किए थे।

पूरा मामला

दायर केस के मुताबिक शिकायतकर्ता कंपनी ने आरोपी की कंपनी को अपने प्रोड्यूसर का डिस्ट्रीब्यूटर अप्वॉइंट किया था। आरोपी कंपनी ने समय-समय पर शिकायतकर्ता कंपनी से पेस्टिसाइड खरीदे थे हालांकि उनके बिलों का भुगतान नहीं किया गया। आरोपी कंपनी पर शिकायतकर्ता कंपनी का 6.79 करोड़ रुपए बकाया था जिसके भुगतान के लिए कंपनी को चेक दिए।

वहीँ जब शिकायतकर्ता कंपनी ने जब चेक खाते में लगाया तो वह बाउंस हो गया। जिस पर कंपनी ने डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी और उसके पार्टनर के खिलाफ चेक बाउंस के केस दायर कर दिया। जिसमें धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने की धारा भी जोड़ दी थी। इस केस में वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ जिस पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिए थे।

शिकायतकर्ता कंपनी आरोपी कंपनी के साथ नवंबर 2017 में डिस्ट्रीब्यूटर एग्रीमेंट हुआ था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story