×

Lakhimpur Kheri: DM ने गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में चीनी मिल के अध्यासियों से की बैठक, दिए निर्देश

Lakhimpur Kheri Ki Khabar: डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में सभी चीनी मिल के अध्यासियों संग समीक्षा बैठक करके जरूरी निर्देश दिए।

Himanshu Srivastava
Published on: 18 April 2022 1:38 PM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

डीएम ने चीनी मिल के अध्यासियों से की समीक्षा बैठक।

Lakhimpur Kheri News: डीएम महेंद्र बहादुर सिंह (DM Mahendra Bahadur Singh) ने गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में सोमवार को सभी चीनी मिल के अध्यासियों संग समीक्षा बैठक करके जरूरी निर्देश दिए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम (DM Mahendra Bahadur Singh) ने चीनीमिल वार किए गए भुगतान की प्रगति की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी चीनी मिल चीनी व एथेनाल का पैसा कदापि डायवर्जन ना हो बल्कि उस पैसे को किसानों के खातों में अंतरित करें। डीसीओ सतर्क दृष्टि रखते हुए नियमित अनुश्रवण व पर्यवेक्षण करें।

15 दिन में 30 प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराने के दिए निर्देश

बजाज चीनी मिल गोला, पलिया व खंभारखेड़ा एक सप्ताह में गन्ना मूल्य भुगतान में अपेक्षित सुधार लाए। 15 दिन में 30 प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। डीसीओ 15 दिन बाद उन्हें प्रगति से अवगत कराएं। डीसीओ (DCO) ने बीएचएल गोला द्वारा एथेनाल का पैसा डायवर्जन करने की बात सामने रखी, जिसपर डीएम ने गंभीर रुख अपनाते हुए कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने निर्देश दिए कि डायवर्जन पैसे को रिकवर करते हुए किसानों के खातों में भिजवाय। बैठक में उन्होंने चीनी मिल ऐरा को भी भुगतान में तेजी लाने के निर्देश दिए।

गन्ना समितियों का नियत अंशदान का समय से भुगतान कराना सुनिश्चित करें

डीएम (DM) ने निर्देश दिए कि सभी चीनी मिलें गन्ना समितियों का नियत अंशदान का समय से भुगतान कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा शासन से जारी गन्ना सर्वेक्षण नीति वर्ष 2021-22 वास्ते पेराई सत्र 2022-23 का पूर्णतया अनुपालन कराते हुए समय अंतर्गत गन्ना सर्वेक्षण का कार्य पूर्ण कराएं। बैठक की शुरुआत में डीसीओ बृजेश कुमार पटेल (DCO Brijesh Kumar Patel) ने जिले में संचालित चीनी मिलों के गन्ना मूल्य भुगतान की प्रगति बताई। बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, डीसीओ बीके पटेल, डिप्टी कलेक्टर अनुराग सिंह सहित चीनी मिलों के यूनिट हेड व प्रतिनिधि मौजूद रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story