Lakhimpur kheri News: ‘अपने’ बच्चों के साथ डीएम ने खेली होली, मुस्कुरा उठे नौनिहाल

Lakhimpur kheri News: डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अपने गोद लिए बच्चों को बीएसए, डीपीओ को भेजकर दफ्तर बुलवाया और उनके साथ न केवल होली खेली बल्कि उन्हें उपहार भेंट किए।

Himanshu Srivastava
Published on: 6 March 2023 12:21 PM GMT
In DM of Lakhimpur Kheri, played Holi with children, smiling
X

लखीमपुर खीरी: डीएम में ने बच्चों के साथ खेली होली, मुस्कुरा उठे नौनिहाल

Lakhimpur kheri news: जनपद खीरी के डीएम का होली मनाने का इस बार का अंदाज आम लोगों के दिलों को छू गया। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अपने गोद लिए बच्चों को बीएसए, डीपीओ को भेजकर दफ्तर बुलवाया और उनके साथ न केवल होली खेली बल्कि उन्हें उपहार भेंट किए। डीएम ने कलेक्ट्रेट स्थित अपने दफ्तर में गोद लिए नगर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालय सदर के बच्चों के साथ होली खेली। वहीं बच्चों और स्टाफ ने भी उनको रंग लगाया। डीएम ने कहा कि जब पूरा देश त्योहार मना रहा होता है तो नौनिहालों को भी उसी खुशी का अहसास कराना जरूरी है। उन्हें लगना चाहिए कि अभिभावक के रूप में हम सब उनके साथ हैं। इसीलिए हम सबको वंचित वर्ग का त्योहारों पर ख़ास ध्यान रखना चाहिए। बच्चों को पिचकारी की गिफ्ट

डीएम ने परिषदीय विद्यालय सदर के बच्चों के साथ माथे पर टीका लगाकर होली खेली। यहां गिफ्ट में बच्चों को डीएम की ओर से मिठाई, गुझिया, पिचकारी और हर्बल रंग भी दिया गया। बच्चों ने भी जिलाधिकारी को रंग-गुलाल लगाया और उनसे खूब बातें भी कीं। कुछ बच्चों ने बताया कि वो बड़े होकर उनकी तरह ही डीएम बनना चाहते हैं, इसपर जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ें तो दुनिया में कोई राह मुश्किल नहीं है।

खुशियां बांटने से बढ़ती हैं

उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उनका हौसला बढ़ाया। इस हौसला अफजाई का बच्चों ने भी तहे दिल से शुक्रिया भी अदा किया। डीएम ने अपील करते हुए कहा कि सक्षम व सम्पन्न लोग अपनी खुशियां जरूरतमंदों व दिव्यांगजनों के साथ बांटे। लोगों को अपनी त्यौहार, उत्सव, जन्मदिन आदि महत्वपूर्ण अवसर जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाने चाहिए तथा उनकी मदद करनी चाहिए।

खुशियां बांटने से बढ़ती हैं, लोगों को ये बात ध्यान रखनी चाहिए। इस दौरान एडीएम (वि/रा) संजय कुमार सिंह, डीपीओ संजय कुमार निगम, बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय, एसडीएम धीरेंद्र सिंह सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story