Lakhimpur News: किसान नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने लाठी डंडों से किसानों को खदेड़ा

Lakhimpur Kheri News: पुलिस ने किसानों को खदेड़कर किसान नेता की जान बचायी। उन्हें अस्पताल भेजा गया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 10 Dec 2022 3:59 AM GMT
X

किसान नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास 

Lakhimpur News: लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी कोतवाली इलाके में भारतीय किसान यूनियन अवध के बैनर तले 66 दिन से चल रहे धरने के बाद किसान यूनियन के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला श्यामू ने मांगें न पूरी होने पर आत्म दाह का एलान किया था। यादव मोहल्ले में अपने किसान साथियो के साथ पहुच थे धरना शुरू किया। इसके बाद किसान नेता ने आग लगा ली। पुलिस ने किसानों को खदेड़कर किसान नेता की जान बचायी। उन्हें अस्पताल भेजा गया है।

किसान नेता की मांग थी कि बिना कार्य कराए ही क्षेत्र पंचायत के द्वारा पैसा निकाल लिया गया है जिसकी जांच करायी जाए। यादव मोहल्ले से बाईपास, तक 400 मीटर खड़ंजा लगाने का पैसा निकाला गया जबकि उस मार्ग पर कोई कार्य नहीं हुआ था। यह आरोप किसान नेता ने लगाए थे। इसी को लेकर आज आत्मदाह का ऐलान किया था मौके पर पहुंचे पीडी से कुछ किसानों की नोकझोंक होने के कारण किसान ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली, पुलिस फोर्स ने बचाव करते हुए, लाठी-डंडों से प्रहार कर किसानों को खदेड़ा और आग लगाने वाले किसान को बचाकर उठा ले गई।

पुलिस प्रशासन के द्वारा किसानों पर लाठियां भांजे जाने से कई किसान चोटिल हुए हैं। आग लगाने वाले किसान नेता की हालत गंभीर बतायी जा रही है। गौरतलब यह है कि जब आत्म दाह का पहले से ही ऐलान था तब किसान अपने साथ पेट्रोल लेकर कैसे पहुंच गए। पुलिस प्रशासन क्या कर रहा था। इस घटना से किसानों में आक्रोश है। उन्होंने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। धरना स्थल पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story