×

Lakhimpur Kheri: घाघरा सरयू नदी ने दिखाया विकराल रूप, बाढ़ में समाये कई घर

Lakhimpur Kheri News: नदी में तीन घरों के साथ-साथ करीब 100 बीघा जमीन को अपने आगोश में ले लिया।

Himanshu Srivastava
Published on: 30 Aug 2022 7:51 AM GMT
Ghaghra Saryu river flood
X

घाघरा सरयू नदी ने दिखाया आप विकराल रूप (photo: social media )

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी धौराहरा में ईशा नगर क्षेत्र के गांव कैरातीपुल में घाघरा सरयू नदी ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है। जिसको लेकर ग्रामीणों में एक बार पुनः दहशत का माहौल बना हुआ है। इस दौरान नदी में तीन घरों के साथ-साथ करीब 100 बीघा जमीन को अपने आगोश में ले लिया। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने हल्का राज्य कर्मचारी को देखकर बचाव कार्य शुरू करवाने की गुहार लगाई।

धरारा तहसील क्षेत्र में ईसा नगर की ग्राम पंचायत कैरातीपुल मैं रविवार से घाघरा नदी सरजू नदी ने अपना रूप बदलते हुए कुछ दिनों बाद ही पुनः कटान शुरू कर दिया। जिसको लेकर ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। कटान को देखने ग्रामीणों ने इसकी सूचना हल्का राजेश कर्मचारी को दी। बाढ़ खंड द्वारा बंद किए वह बचाव कार्य को फिर से शुरू करवाने की गुहार लगाई। तीनों घरों समेत 100 बीघा जमीन नदी में समा गयी ।

बाढ़ में समाये तीन घरों के साथ करीब 100 बीघा जमीन

कैरातीपुल मेड आगरा सरजू नदी के द्वारा शुरू किए गए कटान को लेकर गांव के दिलीप कुमार ने बताया कि गांव के राम रहाश नन्ही देवी व गोमती के घर पिछले कुछ घंटों में कट गए । इसके साथ-साथ राधेश्याम की 5:00 बजे केशव राम, आत्माराम किशुन ,बिहारी अवध राम अच्छेलाल, शंकर बृजमोहन, रामेश्वर विश्राम, तीरथ जगमोहन समेत पाठ्यक्रम की हरी-भरी फसलों लगी जमीन को नदी में अपने आगोश ले लिया हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story