Lakhimpur Kheri Hinsa: वरुण गांधी ने किसानों के लिए मांगा न्याय, लखीमपुर हिंसा का शेयर किया वीडियो

Lakhimpur Kheri Hinsa: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर हिंसा मामले की एक वीडियो शेयर करते हुए किसानों के लिए न्याय की मांग की है।

Shreya
Written By ShreyaNewstrack Network
Published on: 7 Oct 2021 4:32 AM GMT
Lakhimpur Kheri Hinsa: वरुण गांधी ने किसानों के लिए मांगा न्याय, लखीमपुर हिंसा का शेयर किया वीडियो
X

 वरुण गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Lakhimpur Kheri Hinsa: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में बीते दिनों किसानों पर बेरहमी से थार गाड़ी चढ़ा दी गई, जिससे करीब 9 किसानों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए हैं। इस कांड को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर है। इसके साथ ही पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) भी किसानों के मुद्दे पर लगातार सरकार से असहमत दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर से इस मामले की एक वीडियो शेयर करते हुए किसानों के लिए न्याय की मांग की है।

वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा का एक वायरल (Lakhimpur Kheri Viral Video) वीडियो शेयर किया है, जिसमें तेज रफ्तार थार किसानों को कुचलती नजर आ रहा है। उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि वीडियो बिल्कुल साफ है। हत्या के जरिए प्रदर्शनकारियों को चुप नहीं कराया जा सकता। बेकसून किसानों के गिराए गए खून के लिए जवाबदेही होनी चाहिए और हर किसान के मन में अहंकार और क्रूरता का संदेश आने से पहले न्याय दिया जाना चाहिए।

मामले में की सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि इससे पहले वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने वाले वीडियो को शेयर कर योगी सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। इसके साथ ही वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। वरुण गांधी एक पत्र ट्वीट करते हुए लिखा था कि, "हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से सख्त कार्यवाही करने का निवेदन करता हूं।''

आज सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई

आपको बता दें कि आज गुरुवार को देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) लखीमपुर कांड (Lakhimpur Kand) की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है। विशेष बात यह है कि चीफ़ जस्टिस एनवी रमना की बेंच इसकी सुनवाई करेगी। ऐ

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story