लखीमपुर पर प्रियंका की जीत, राहुल के साथ जाने की मिली अनुमित, संजय सिंह भी रवाना

Lucknow: भारी सियासी बवाल के बीच यूपी सरकार ने अपने निर्णय को बदलते हुए अब नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग के साथ बैठक ये निर्णय लिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 6 Oct 2021 7:54 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2021 8:00 AM GMT)
लखीमपुर पर प्रियंका की जीत, राहुल के साथ जाने की मिली अनुमित, संजय सिंह भी रवाना
X

(फोटो- न्यूजट्रैक) 

Lucknow: भारी सियासी बवाल के बीच यूपी सरकार ने अपने निर्णय को बदलते हुए अब नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग के साथ बैठक ये निर्णय लिया है। इसके बाद सबसे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पुलिस हिरासत से रिहा किया गया है और वह अपने नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी पीड़िता किसानों से मिलने के लिए रवाना हो गये हैं। बता दें सरकार ने सभी राजनीतिक दलों के 5-5 लोगों को लखीमपुर जाने की इजाज़त दी है, ये फैसला यूपी गृह विभाग ने लिया है।

राहुल-प्रियंका को भी मिली इजाजत

इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तीन दिन से सीतापुर गेस्ट हाउस में मौजूद प्रियंका गांधी को भी सरकार ने लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत दे दिया है। राहुल-प्रियंका के साथ तीन अन्य नेताओं को भी जाने की अनुमित मिली है। जिसमें पंजाब के सीएम चरनसिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश के अलावा केसी वेणुगोपाल हो सकते हैं।


राहुल गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने साधा निशाना

बता दें आज राहुल गांधी लखनऊ रवाना होने से पहले दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि आप मुझे मार दीजिए लेकिन हम किसानों की आवाज दबाने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है और जीप से किसानों को कुचला जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि अब तक मंत्री पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों को मारा जा रहा है और कोई सुध लेने वाला नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि पहले भारत में लोकतंत्र हुआ करता था लेकिन अब यहां तानाशाही है। केवल कांग्रेस नेता यूपी में नहीं जा सकते, उन्हें रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम को भी यूपी नहीं जाने दिया जा रहा है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को खुले घूमने की आजादी है, जबकि पीड़ितों को जेल में डाल दिया जाता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story