UP News: BJP विधायक योगेश वर्मा थप्पड़ कांड में बड़ा एक्शन, वकील अवधेश सिंह सहित 40 पर FIR

Lakhimpur Kheri News: मामले में खीरी के सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि योगेश वर्मा ने स्पीकर सतीश महाना से मिल कर शिकायत की थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Oct 2024 2:31 AM GMT (Updated on: 16 Oct 2024 2:49 AM GMT)
Lakhimpur Kheri News
X

Lakhimpur Kheri News (Pic: Social Media)

Lakhimpur Kheri News: भाजपा विधायक अवधेश सिंह को थप्पड़ मारने के मामले में अब पुलिस ने कार्रवाई की है। पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई। अपमानजनक वारदात के 6 दिन बाद विधायक की FIR दर्ज हुई। विधायक की पिटाई करने वाले अवधेश सिंह पर केस दर्ज किया गया है। साथ ही अवधेश सिंह की पत्नी पुष्पा सिंह समेत 30-40 अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज किया गया है। मामले में लूट, जानलेवा हमला, जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज किया गया है।

करीब आधा दर्जन BNS धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि लखनऊ से निर्देश मिलने के कार्ऱवाई हुई है। मामले में खीरी के सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि योगेश वर्मा ने स्पीकर सतीश महाना से मिल कर शिकायत की थी। इस कार्रवाई से पहले अवधेश व उसकी पत्नी को बीजेपी संगठन पार्टी से निकाल चुका है।

सीएम से मुलाकात के बाद एक्शन

विधायक योगेश वर्मा ने थप्पड़ कांड के बाद बीते सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी सीएम को दी। जिसके बाद अवधेश सिंह और उनकी पत्नी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि लखनऊ से मिले निर्देश के बाद इस मामले में बीती रात एफआईआर दर्ज की गई। विधायक की पिटाई के छह दिन बाद इस मामले में कानूनी कार्रवाई की गई। एफआईआर में अधिवक्ता अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, संग्राम सिंह और नीरज सिंह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही 30-40 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।


इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में भारतीय न्याय संहिता (बी एन एस), 2023 की धारा 189(2), 115(2), 351(2), 352, 131 और 304(1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने लूट, जानलेवा हमला, जान से मारने की धमकी समेत आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस कार्रवाई के पहले पार्टी ने चार लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि सोमवार को पुष्पा सिंह, उनके पति अवधेश सिंह समेत 4 लोगों को पार्टी से निकाल दिया गया है। विधायक अवधेश वर्मा से अभद्र व्यवहार और थप्पड़ मारने के मामले में यह कार्रवाई की गई।



Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story