×

Lakhimpur Kheri: डेंगू व वायरल फीवर की चपेट में ओलय ट्रामा सेंटर, एक दर्जन से अधिक मरीज भर्ती

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले के ओलय स्थित ट्रामा सेंटर आज कल डेंगू व वायरल फीवर की चपेट में है। डेंगू में से पीड़ित लगभग एक दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हैं।

Himanshu Srivastava
Published on: 13 Nov 2022 9:51 AM GMT
Lakhimpur Kheri News In Hindi
X

ओलय ट्रामा सेंटर में डेंगू व वायरल फीवर की चपेट

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले के ओयल स्थित ट्रामा सेंटर (Oyal Trauma Center) आज कल डेंगू व वायरल फीवर की चपेट में है। वहीं, ओयल मोतीपुर गांव के निकट स्थिति एमसीएच विंग एवं जिला चिकित्सालय में मरीजों की जनसंख्या बढ़ रही है। डेंगू में से पीड़ित लगभग एक दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हैं। इमरजेंसी मुख्य गेट के दोनों तरफ गंदगी है, वहीं बाएं तरफ गंदगी का अम्बार लगा है। सामने 2 बिना पत्थर के बडे गहरे गड्ढे हैं, जिन में खुले में गंदा पानी भरा रहता है। गंदा पानी संक्रमण को दावत दे रहा है।

लखीमपुर खीरी जिले में डेंगू का कहर

आपको बताते चलें लखीमपुर खीरी जिले में डेंगू का कहर दिन पर दिन बढ़ता नजर आ रहा, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मानें, तो डेंगू पर नियंत्रण पानी को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से मुस्तैद है। मोतीपुर ओलय स्थित अस्पताल के पीछे की तरफ परिसर में कूड़े का अंबार लगा हुआ है। लोगों का मानना है उससे बीमारियां उत्पन्न हो रही ,हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग को कूड़े का ढेर नजर नहीं आ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। निरंतर नेताओं व उच्च अधिकारियों की आमद के बावजूद स्वच्छ भारत मिशन की खुले आम जम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते मच्छरों का प्रकोप है। फिर भी मच्छरों को नष्ट करने के लिये किसी भी दवा का छिड़काव नहीं कराया गया है और न ही फांगिग कराई गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story