×

Lakhimpur Kheri: गोला विधायक के भाई पर दर्ज मुकदमा, व्यक्ति की भूमि पर कब्जे की नियत से गिराई दीवार

Lakhimpur Kheri: मामला गोला में तीरथ परिसर के निकट का है। जहां एक निवासी संजय सक्सेना ने भाजपा विधायक तक बिजली गिरी के भाई जनार्दन गिरी पर आरोप लगाया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 28 Aug 2022 8:21 AM GMT
Lakhimpur Kheri
X

पीड़ित (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Lakhimpur Kheri: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकरण नाथ भाजपा विधायक के भाई ने एक व्यक्ति की भूमि पर कब्जे की नीयत से उसकी दीवार गिरा दी । जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । पीड़ित के अनुसार उसका मामला भी कोर्ट में चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज किया है।

मामला गोला में तीरथ परिसर के निकट का है। जहां एक निवासी संजय सक्सेना ने भाजपा विधायक तक बिजली गिरी के भाई जनार्दन गिरी पर आरोप लगाया है कि उसकी जमीन पर कब्जा करने की नियत से उसकी दीवार गिराई व विरोध करने पर उसको व उसके परिवार की पिटाई की थी।

पीड़ित ने बताया कि जनार्दन गिरी के साथ करीब 20 से 25 लोग ने मिलकर दीवार गिराई और घर में घुसकर इन दबंगों ने घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की। पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से लेकर मुख्यमंत्री शिकायत की है।

विधायक के भाई के साथ करीब 20 लोग मौजूद

संजय सक्सेना की पत्नी अलका सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार रात 9 बजे जनार्दन स्व राजेंद्र गिरी अपने बेटे आशुतोष गिरी के साथ अमीर लोग को लेकर आए जो कि शराब के नशे में और उसके मकान के दक्षिण की तरफ दीवार को गिराने लगे। दीवार की आवाज सुनकर जब अपने मकान के पीछे आई और विपक्षियों का प्रतिवाद या तो उसके साथ हाथापाई और गाली-गलौज पर आमादा हो गए। साथ ही मकान को छोड़कर चले जाने को कहा। पीड़ित ने बताया कि मकान छोड़कर ना जाने पर मुझे वह मेरे पति को जान से मारने धमकी की देते हुए और हरिजन एक्ट में फंसाने की बात कही।

भाई विधायक होने के कारण उसकी सुनवाई नहीं होती। इससे पूर्व विपक्षी द्वारा प्रार्थिना व उसके परिवार पर कई बार हमला, मकान पर कब्जा करने का प्रयास किया जा चुका है। जिस के संबंध में कई बार प्रार्थना पत्र दिए गए हैं। जिसके बच्चे गढ़वा के विरुद्ध गोला कोतवाली में घटनाओं की सूचना दर्ज कागजात दी है परंतु गोला पुलिस द्वारा कोई भी वैधानिक कार्रवाई नहीं की गई। विपक्षी गोला विधायक का सगा बड़ा भाई है। शिकायत दर्ज करने पर पुलिस फर्जी रिपोर्ट लगाकर निस्तारण कर देती है। जिसके कारण परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा जिससे उसका पूरा परिवार भयभीत है।

गोला कोतवाल धर्म प्रकाश शुक्ला का कहना है कि विधायक के भाई जनार्दन गिरीश आरोप लगा रहे हैं कि संजय सक्सेना ने मंदिर परिसर की भूमि पर कब्जा किया है । संबंधित मामला कोर्ट में भी चल रहा है । दोनों पक्षों पर मुकदमा किया गया है । रविवार को राजस्व टीम जांच करेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story