Lakhimpur Kheri: तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से कांवड़िये की मौत, गुस्साए श्रद्धालुओं ने हाईवे किया घंटों जाम

Lakhimpur Kheri: मृतक ब्रजेश पाल अपने पीछे पांच माह की बेटी और 3 साल का एक बेटा छोड़ गए हैं। जिसके भरण-पोषण के लिए पंद्रह लाख रुपए और मुआवजे के तौर पर सरकारी नौकरी की मांग की गई है।

Himanshu Srivastava
Published on: 4 Aug 2022 1:40 PM GMT
lakhimpur kheri news kanwariya died due to speeding bike collision angry devotees blocked highway
X

लखीमपुर खीरी : गुस्साए श्रद्धालुओं ने हाईवे किया जाम  

Lakhimpur Kheri News : यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के हैदराबाद थाना (Lakhimpur Kheri Hyderabad Police Station) अंतर्गत कठिना नदी ओवरब्रिज के पास गुरुवार को एक सड़क हादसे में कांवड़िये की मौत हो गई। दरअसल, तेज रफ्तार बाइक सवार की टक्कर में कांवड़िये की मौत हो गई। इसके बाद श्रद्धालुओं ने जमकर बवाल काटा। कांवड़ियों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर मार-पीट का भी आरोप लगाया।

क्या है मामला?

कांवड़ियों का एक जत्था फर्रुखाबाद (Farrukhabad) से गोला छोटी काशी जलाभिषेक के लिए जा रहे थे। इसी जत्थे में एक श्रद्धालु बृजेश पाल (Brijesh Pal) भी जा रहा था। बृजेश शाहजहांपुर के ग्राम रमापुर का निवासी था, जो तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आ गया। बाइक की टक्कर से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आनन-फानन में शव को जबरदस्ती एम्बुलेंस के जरिए गोला सीएचसी भेज दिया। जहां से शव को जिला मुख्यालय पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


हाइवे पर लगा घंटों जाम, मृतका की पत्नी ने दी तहरीर

पुलिसिया कार्रवाई से नाराज श्रद्धालुओं की भीड़ प्रशासनिक अमले से उलझ गई। गुस्साए लोगों ने हाइवे पर जाम लगा दिया। हाइवे घंटों जाम रहा। मामला बढ़ता देख बड़े अधिकारियों का भी जमावड़ा लगने लगा। काफी मशक्कत के बाद हाइवे को खुलवाया जा सका। मृतक की पत्नी रीमापाल ने थाना हैदराबाद में तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने उचित कार्यवाही के साथ-साथ मुआवजे की भी मांग की है।


पांच महीने पहले ही हुई थी बेटी

मृतक ब्रजेश पाल अपने पीछे पांच माह की बेटी और 3 साल का एक बेटा छोड़ गए हैं। जिसके भरण-पोषण के लिए पंद्रह लाख रुपए और मुआवजे के तौर पर सरकारी नौकरी की मांग की गई है।

थाना प्रभारी सस्पेंड

प्रशासन की कार्यवाही पर एसपी खीरी ने तत्काल प्रभाव से हैदराबाद थाना प्रभारी प्रभातेश श्रीवास्तव को सस्पेंड कर दिया है। एसपी ने कहा, कि जांच में अगर थाना प्रभारी दोषी पाया जाता है तो उस पर भी कार्यवाही की जाएगी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story